श्रमिक की किलन में गिरकर हुई मौत, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, धरने पर बैठे परिजन

धरसींवा : उरला-सिलतरा-तिल्दा क्षेत्र में स्थित उद्योगों में आए दिन लगातार हादसे घट रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में श्री बजरंग पावर एण्ड इस्पात में कार्यरत श्रमिक की किलन से गिरने से मौत हो गई। वहीं इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों के साथ छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ता मृतक के शव को रखकर धरना पर बैठ गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, तिल्दा के टंडवा स्थित बजरंग पावर एण्ड इस्पात (Bajrang Power and Ispat) में कार्यरत चिंतामणि यदु की किलन में गिरने से मौत हो गई। परिवार के इकलौते कमाने वाले सदस्य की मौत से आक्रोशित ग्रामीण युवक के शव के साथ धरने पर बैठ गए हैं। ग्रामीणों के साथ धरने में शामिल छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना की रायपुर इकाई की मांग है कि, मृतक के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 25 लाख रुपए देने के अलावा परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे हैं।

आपको ज्ञात रहे कि, उरला-सिलतरा-तिल्दा क्षेत्र में स्थित उद्योगों में आए दिन लगातार हादसे होते रहते हैं, जिसमें गरीब मजदूर परिवारों के चिराग बुझ रहे हैं। वहीं इन घटनाओं के बावजूद सुरक्षा को लेकर ऐसा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहा है, जिनसे दुर्घटनाओं को रोका जा सके या दुर्घटना होने पर मजदूर सुरक्षित बच जाए।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।