फिर बदला मौसम का मिजाज… अगले 4 दिनों तक होगी आंधी-तूफान के साथ बारिश.. जारी अलर्ट 

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। बीते कई दिनों राज्य के कई जिले में लगातार तेज आंधी-तूफान और बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं, आज सुबह से ही प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए हुए है। दक्षिण छत्तीसगढ़ (South Chhattisgarh) में कल कोंडागांव सहित आसपास के इलाकों में आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश हो रही थी।

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 4 दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना हैं। मौसम विज्ञानियों (meteorologists) का कहना है कि 13 मई से बारिश, अंधड़ और गरज-चमक पड़ने की गतिविधियां बढ़ेंगी, जिसका असर राज्य के सभी संभागों में नजर आएगा। 15 मई तक प्रदेश में यही हालात रहेंगे।

अचानक मौसम में आए बदलाव की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है। रायपुर-जगदलपुर मार्ग पर कई जगह पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए है। और कई जगहों पर तो बिजली के तार टूटने से गांवों में बिजली गुल हो गई है। वहीं किसानों की फसलों को भी नुकसान हुआ है। रायपुर और आसपास के जिलों में भी आसमान पर काले बादल छाए हुए है। जानकरी के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम राजस्थान से मध्यप्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल होते हुए दक्षिण असम तक एक द्रोणिका है।

मध्यप्रदेश और आसपास 1.5 किमी की ऊंचाई पर एक चक्रवात है। इस सिस्टम के कारण से समुद्र से नमी आ रही है। इस वजह से राजस्थान और मध्यप्रदेश में बारिश हो रही है। जिसका असर छत्तीसगढ़ राज्य में भी दिख रहा है। मौसम विभाग ने आज रायपुर, सरगुजा, दुर्ग, जशपुर ,बलरामपुर, बिलासपुर, पेंड्रा, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव में हल्की बारिश की संभावना जताई हैं।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।