हिप्नोटाईज करके ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का भांडाफोड़, पुलिस ने किया चार शातिर ठगों को गिरफ्तार

(संतोष देवांगन) राजनांदगांव : जिले के डोंगरगढ़ पुलिस ने हिप्नोटाइज करके ठगी (fraud) करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह (interstate gang) का भंडाफोड़ करते हुए 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन शातिर ठगों ने 13 अप्रैल को सांई भक्त बनकर डोंगरगढ़ की एक महिला को हिप्नोटाइज कर लिया, फिर परिजनों की मृत्यु का भय दिखाकर उसके पास रखे कीमती आभूषण ले उड़े। इस मामले की शिकायत के बाद डोंगरगढ़ थाना पुलिस ने आरोपियों को ढूंढते हुए उन्हें महाराष्ट्र से धर दबोचा।

पुलिस के मुताबिक, कालकापारा निवासी महिला से ठगी के बाद शातिर ठग आभूषण लेकर महाराष्ट्र अमरावती अपने घर चले गए थे। इसी दौरान अपने आप को ठगा महसूस होने पर महिला ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट डोंगरगढ़ थाना पुलिस में लिखाई। इसके बाद डोंगरगढ़ थाना पुलिस को सीसीटीवी फुटेज और अन्य आधारों पर आरोपियों को गिरफ्तार करने में डोंगरगढ़ पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक नग नेकलेस, 2 नग सोने का चेन सोने का टॉप और सोने के अन्य आभूषण और साई रथ को बरामद किया है।

पुलिस ने इस मामले में अनिल सावंत (34 वर्ष) पिता एकनाथ सावंत, शरद सावंत (27 वर्ष) पिता गणेश सावंत, शंकर शेगर (38 वर्ष) पिता बापू राव शेगर और आकाश सनिचे (30 वर्ष) पिता पंजाब रााव सनिसे को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी महाराष्ट्र के अमरावती के रहने वाले है।

 लोगो से पुलिस की अपील?

राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ पुलिस ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र के किसी भी थाना में सांई रथ में आकर चोरी, लूट या हिप्नोटाईज करके ठगी करने वाले गिरोह के संबंध में कोई रिपोर्ट दर्ज हुआ होगा, तो डोंगरगढ़ थाना से संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं। वहीं इस प्रकार के ठग गिरोह (thug gang) के झांसे में न आए। ऐसा गिरोह कहीं दिखाई देता है तो नजदीकी थाना को जानकारी अवश्य दे।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।