22 लाख नकली नोट, नकली सोने के 80 बिस्किट समेत 2 लाख कैश जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार

अंबिकापुर : लोगों को तंत्र मंत्र के नाम पर धोखा देने वाले एक गैंग के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 22 लाख रुपय की नक़ली नोट, नकली सोना के 80 बिस्कुट, 11 नग मोबाइल, प्रिंटर व नगदी 2 लाख रुपय बरामद किया है। आरोपियों ने 15 दिन पहले अम्बिकापुर से एक ग्रामीण से 8 लाख 51 हजार रुपय का भी ठगी किया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोलक सिंह ने बताया कि, मणिपुर थाना क्षेत्र के जगसाय राजवाड़े निवासी ग्राम बरढोढ़ी सरनापारा 2 मई 2024 को थाना मणीपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि, नागपुर महाराष्ट्र का बताने वाले अज्ञात व्यक्ति से उसके मोबाइल नंबर पर कुछ माह पूर्व से बातचीत होता रहता था। 29 अप्रैल को उक्त व्यक्ति उसके घर घूमने के मकसद से आकर उससे मिला और हर्बल प्रोडेक्ट का काम होना बोलकर अम्बिकापुर चला गया। इसके बाद अगले दिन 30 अप्रैल कों वह पुनः एक अन्य व्यक्ति को साथ लेकर उसके घर पहुंचा। जगसाय राजवाड़े ने पुलिस को बताया, प्रसाद के नाम पर उसने उसे कुछ मीठा दिया, जिसे खाकर वह बेहोश हो गया। जिसके बाद आरोपियों ने उसके घर से कुछ सामान और नगद रखे 8 लाख 51 हजार रुपय लेकर भाग निकले।

इस मामले मे पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर आसपास एवं मुख्य मार्ग एवं घटना से सम्बंधित मार्ग के सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन कर साइबर सेल से आवश्यक तकनीकी जानकारी प्राप्त की। वहीं इस घटना के दौरान आरोपियों ने स्विफ्ट कार का इस्तमाल किया था। उक्त कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पुलिस टीम रायपुर पहुंचकर घटना में प्रयुक्त वाहन के चालक की घेराबंदी कर धर दबोचा और पूछताछ शुरू की।

आरोपी ने अपना नाम शीत कुमार सोनवानी (31 वर्ष) निवासी भीमनगर रायपुर का होना बताया। आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ किए जाने पर अन्य आरोपियों सुखदेव साहू ,गिरधारी साहू ,आंसू झा उर्फ अभय के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की बात कही। पुलिस ने अपराध में प्रयुक्त कार सहित चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।