जनता के सहयोग से मुट्ठी बन गया पंजा – नीरज कन्नौज

राजनांदगांव । कांग्रेस के युवा नेता नीरज कन्नौजे ने कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए। जिसमें लगभग ठूठ हो चुकी 5 जून पर्यावरण दिवस कांग्रेस देशभर में हरी भरी हो गई। कांग्रेस का पंजा मुट्ठी बन गई। यह तब हुआ जब कांग्रेस का खाता बंद हुआ और लोकतंत्र बचाने के लिए जनता को सामने आना पड़ा अपना संविधान बचाने के लिए जनता भाजपा के 400 पार के नारा को ध्वस्त करते हुए जागरूकता का परिचय दिया।

दूसरे अर्थों में कांग्रेस नीत इंडिया गठबंधन का चेहरा सामने रखते हुए देश की जनता ने अपनी लड़ाई खुद लड़ी और तानाशाह शासन के मुंह पर करारा तमाशा चढ़ा है। यह बात अलग है कि इंडिया गठबंधन थोड़ा ही पीछे रह गई  लेकिन आने वाले समय में जनता के साथ मिलकर तानाशाह सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ती रहेगी। जिससे यह भी संभव हो सकता है कि देश में मध्यावधि की चुनाव की नौबत आ जाए और आगे चलकर इंडिया गठबंधन की सरकार बने।

श्री कन्नौज ने आगे कहा कि राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में भी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जीताने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और कांग्रेस समर्थकों ने एड़ी चोटी की मेहनत की है। यह बात अलग है कि श्री बघेल को थोड़े मतों से पीछे हो जाना पड़ा लेकिन यह बात सत्य है कि लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस का जनाधार काफी बढ़ गया है और आने वाले नगरी निकाय चुनाव और पंचायती राज चुनाव में कांग्रेस का और जनाधार बढ़ाने की संभावना प्रतीत हो रही है। श्री कन्नौज ने लोकसभा क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आगे भी इसी तरह या इससे भी बढ़कर सहयोग की अपेक्षा रहेगी।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।