बढ़ते अपराधों की पृष्ठभूमि में नशे की बढ़ती खपत, जिम्मेदार कांग्रेस सरकार- जितेन्द्र वर्मा

कांग्रेस सरकार के कारण छत्तीसगढ़ अब अपराधगढ़ बना – जितेन्द्र वर्मा

बढ़ते अपराधों की पृष्ठभूमि में नशे की बढ़ती खपत, जिम्मेदार कांग्रेस सरकार- जितेन्द्र वर्मा

महिला विरोधी अपराधों के कारण शर्मसार हो रहा छत्तीसगढ़ – जितेन्द्र वर्मा

दुर्ग। विगत सप्ताह भर से दुर्ग भिलाई सहित पूरे छत्तीसगढ़ में घट रहे अपराधों से समाज दहल गया है। दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने कहा कि दुर्ग भिलाई सहित पूरे छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ती अपराधिक घटनाओं ने जनता में भय का माहौल पैदा कर दिया है, आम जनता अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है। कानून व्यवस्था की खराब स्थिति के चलते अपराधिक तत्वों के हौसले बुलंद है।

जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने विगत एक सप्ताह में घटी आसपास की घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि खुर्सीपार में मलकीत सिंह की निर्मम हत्या, उसके बाद कोहका में चंद्रशेखर नामक युवक की निर्मम हत्या, मरोदा में शराबी भाई द्वारा अपने छोटे भाई की हत्या जैसी बड़ी घटनाओं के साथ-साथ बलात्कार, लूट, डकैती और चोरी जैसी घटनाएं आम जनमानस को भयाक्रांत कर रही है। रिटायर्ड फौजी के घर से 20 सितंबर को लाखों की चोरी, एटीएम काटकर हरियाणा के अपराधियों द्वारा लूट की घटना, और इसके पहले अमलेश्वर में पिछले साल 20 अक्टूबर को समृद्धि ज्वेलर्स के मालिक सुरेंद्र सोनी की दिनदहाड़े हत्या व डकैती मे बिहार के अपराधियों का हाथ जैसी घटनाएं यही दर्शाती है कि देश भर के चोर लुटेरे और माफिया यह जान चुके हैं कि उनके लिए सबसे अच्छा चारागाह छत्तीसगढ़ है, क्योंकि यहां कांग्रेस की सरकार है, जिससे कानून व्यवस्था नहीं संभलती है, इसीलिए यहां अपराध करना सबसे आसान है

जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि अपराधिक तत्वों में कानून और पुलिस का भय पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। प्रदेश कांग्रेस सरकार पुलिस की पूरी शक्ति अपने खिलाफ होने वाले आंदोलनों और प्रदर्शनों को कुचलने में ही लगाती है लेकिन पुलिस का राजनीतिक इस्तेमाल करने से कांग्रेस को कोई फायदा नहीं हुआ बल्कि पुलिस के हाथों से कानून व्यवस्था निकल गई, जिसका ही यह परिणाम है कि आपराधिक तत्वों का मनोबल आसमान पर है और छत्तीसगढ़ धीरे-धीरे जंगलराज की तरफ बढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ को जंगलराज की तरफ बढ़ने में प्रदेश कांग्रेस सरकार का सबसे बड़ा हाथ है।

जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि महिला विरोधी अपराधों के कारण छत्तीसगढ़ पूरे देश-दुनिया में शर्मसार हो रहा है। रक्षाबंधन के दिन दो बहनों से नया रायपुर में सामूहिक बलात्कार, 11 सितंबर को 03 साल की मासूम बालिका से अनाचार, रायपुर में एएसपी दफ्तर के निकट नाबालिक लड़की के साथ कुकृत्य जैसी घटनाओं से छत्तीसगढ़ का महिलाओं पर होने वाला क्राइम रिकॉर्ड पूरा देश देख रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रियंका वाड्रा को छत्तीसगढ़ बुलाकर शासकीय तंत्र का दुरूपयोग करते हुए महिलाओं की भीड़ और अपनी खोखली झूठी उपलब्धियां दिखाते हैं लेकिन उन्हें प्रियंका वाड्रा को सबसे पहले महिलाओं के साथ घट रही शर्मनाक घटनाओं की जानकारी देनी चाहिए। प्रियंका वाड्रा के कहने पर उत्तर प्रदेश जैसे गैर राज्य मे जाकर 50-50 लाख रुपए मुआवजा देने वाले मुख्यमंत्री को बलात्कार पीड़ितों को भी 50-50 लाख रुपया मुआवजा देना चाहिए क्योंकि छत्तीसगढ़ की हर अपराधिक घटना कानून व्यवस्था के फेल होने के कारण हो रही है और कानून व्यवस्था फेल होने का सबसे बड़ा कारण कांग्रेस की सरकार है। सच्चाई यह है कि कांग्रेस सरकार महिलाओं के लिए अभिशाप बन चुकी है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पढ़ते अपराध की पृष्ठभूमि में नशाखोरी सबसे बड़ा कारण है। पिछले 5 सालों के दौरान केवल शराब जैसे नशे की खपत में कई गुना वृद्धि हुई है, अप्रैल 2023 के आंकड़े के मुताबिक छत्तीसगढ़ में साल मे 15 हजार करोड़ से ज्यादा की शराब बेची जा रही है, इसके अलावा अवैध रूप से बिकने वाले चरस अफीम गांजा के नशे में भी बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। नशे के माहौल में उड़ता छत्तीसगढ़ लगातार अपराधिक घटनाओं का साक्षी बन रहा है। शराब बिक्री को बढ़ावा देने की नीति ने छत्तीसगढ़ को अपराध की राजधानी बना दिया।

सड़क दुर्घटनाओं में लगातार हो रही वृद्धि और मौतों को लेकर जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने कहा कि दुर्ग शहर मे ही सड़क दुर्घटना में पिछले 57 महीनों में कई मौतें हो चुकी है, ताजा घटनाक्रम में 17 सितंबर को बीएसपी कर्मी मोहम्मद सिद्दीकी दुर्घटना में घायल होते हैं और उनकी मृत्यु हो जाती है। नंदिनी रोड जामुल में भी मनीष टंडन नामक व्यक्ति के सड़क हादसे में मृत्यु होती है। ट्रैफिक प्रबंधन की लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, पुलिस विभाग ट्रैफिक प्रबंधन करने की बजाय दोपहिया वाहन चालकों से भूपेश टैक्स की वसूली करने में लगा रहता है।

जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने प्रदेश कांग्रेस सरकार को धिक्कारते हुए कहा कि सारा छत्तीसगढ़ राज्य हत्यारों, बलात्कारियों, चोरों और लुटेरों की अपराधधानी बन चुका है। अपराधगढ़ और जंगलराज छत्तीसगढ़ की प्रमुख पहचान बन गए हैं। शांति के साथ जीवन जीना प्रत्येक सभ्य नागरिक का अधिकार है लेकिन कानून व्यवस्था संभालने में अक्षम कांग्रेस सरकार के दौर में सामान्य नागरिक अधिकार भी सुरक्षित नहीं है। छत्तीसगढ़ को ऐसे बदतर हालात में लाकर यहां की शांतिप्रिय जनता का जीना मुहाल करने वाली भूपेश कांग्रेस सरकार के गिनती के दिन बचे हैं, जनता इस सरकार को सबक सिखाने के लिए कमर कसे बैठी है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।