मौसम का बदला मूड, आज से लेकर 6 नवंबर तक बारिश की संभावना

मौसम अपडेट : दक्षिण से लेकर उत्तर तक देश के सभी राज्यों में मौसम का मिजाज (मूड) बदल रहा है। जहां मैदानी इलाकों के तापमान में कमी दर्ज की जा रही है तो वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से ठंड बढ़ी है। वहीं, दक्षिण के राज्यों में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो 2 से 5 नवंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में बारिश की संभावना है।

दक्षिण छत्तीसगढ़ में आज हल्की बारिश होने के चांसेस है। तापमान में परिवर्तन की संभावना भी है। प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन जारी है। बंगाल की खाड़ी से भी आ रही नमी युक्त हवा आ रही है। पेंड्रा रोड और अंबिकापुर में तापमान सबसे कम दर्ज की गई है।

दिल्ली का मौसम अपडेट
आज 2 नवंबर को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहेगा और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। और वहीं सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिला है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत नॉर्थ इंडिया के राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है।  दिल्ली-एनसीआर की हवा में प्रदूषण भी खतरनाक स्तर पर है। दिल्ली का औसतन AQI आज सुबह करीब 6 बजे 373 दर्ज किया गया है।  मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 3 और 4 नवंबर को भी सुबह के वक्त कोहासा रहेगा। वहीं, 5 से 7 नवंबर के बीच बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है।

उत्तरप्रदेश का मौसम अपडेट
उत्तरप्रदेश में आज तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं, सुबह और शाम के वक्त ठंड का एहसास भी होने लगा है। अगर तापमान की बात करें तो यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जाएगा।  वहीं, गाजियाबाद में भी आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जाएगा।

इन राज्यों में बारिश
मौसम विभाग ने बताया की 2 से 5 नवंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 4 से 6 नवंबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है।  बता दे की 5 और 6 नवंबर को पंजाब में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी (weather forecast agency) ने बताया की उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।