School Holiday October 2022 : अक्टूबर में छप्पड़फाड़ छुट्टी, लिस्ट जारी.. सरकार का आदेश

School Holiday In October 2022 : अक्टूबर के महीनों में छप्पड़फाड़ छुट्टी holiday in October , October me chuti ki list 2022, list holiday October

अक्टूबर का महीना अब समाप्त होने वाला है फिर अक्टूबर महीना आ जाएगा अब बच्चो को लग रहा है इस महीने कितने दिन छुट्टी रहेंगे । इसके लिए सभी लोगो को बेसब्री से इंतज़ार रहता है । आप सभी के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, स्कूल में 16 दिन छुट्टी रहंगे तो चलिए जानते है किस-किस दिन स्कूल में छुट्टी रहेंगे।

October School Holiday : अक्टूबर का महीना अब समाप्त होने वाला है बच्चों को उत्सुकता तेजी से बढ़ते जा रहा है कि अगले महीने में कितने दिन छुट्टियां रहेंगे जिस तरीके से सितंबर महीना में लगातार 10 से 15 दिन छुट्टी रहा क्या उसी तरीका से अगले महीने में भी छुट्टियां मिलेंगी तो आप सभी बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी है द्वारा छुट्टियां का भरमार अक्टूबर महीने में होने जा रहा है October के महीने में कितने दिन स्कूल बंद रहेगा, उसके बारे में आज जानकारी देंगे।

बच्चों के अभिवाक उनकी छुट्टी के अनुसार ही बहार जाने के प्लान या घर के कामो को व्यवस्थित करते है। बच्चों के मन में स्कूल की छुट्टी को लेकर बड़ी उत्सुकता रहती है। आज वो उत्सुकता को पूरा कर रहे आइए जानते है

अक्टूबर महीना 31 दिनों का है। इसके बाद भी स्कूलों में सिर्फ 15 दिनों की पढ़ाई होगी। दशहरा और दिवाली का त्यौहार अक्टूबर माह में पड़ना है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा समस्त शैक्षणिक संस्थानों में दशहरा और दीवाली की 11 दिनों की छुट्टी देने की घोषणा की गई है। वहीँ अक्टूबर माह में 5 रविवार अवकाश भी पड़ेंगे। आने वाला माह शिक्षकों और छात्रों के लिए छुट्टियों की सौगात लेकर आ रहा है। इस तरह से बच्चों और शिक्षकों को सिर्फ अक्टूबर माह में 15 दिन स्कूल जाने होंगे।

3 से 7 अक्टूबर दशहरा एवं 21 से 26 अक्टूबर दीपावली की अवकाश रहेगी। इस तरह से लम्बा अवकाश एक माह में बहुत काम ही मिलता है। दशहरा और दीवाली आलावा 5 रविवार को जोड़ें तो इस माह 16 दिन अवकाश मिलेंगे।

अक्टूबर महीने में इतने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल

  1. दशहरा : 3 अक्टूबर से 7 अक्टूबर 2022 तक, 5 दिन
  2. दीपावली : 21 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2022 तक, 6 दिन
  3. अक्टूबर महीना में 5 रविवार

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।