390 करोड़ की संपत्ति जब्त, आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में बड़ी मात्रा में आयकर विभाग की छापेमारी हुई है। महाराष्ट्र अंतर्गत जालना में आयकर विभाग ने स्टील, कपड़ा व्यपारी और रियल एस्टेड डेवलपर के यहाँ बड़ी मात्रा में छापेमार कार्यवाही की है। और बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति विभाग को मिली है।

4 व्यापारियों पर की गई कार्रवाई

390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है, 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना, हिरा-मोती और कई प्रोपर्टी के कागजात पाय गए है। आयकर विभाग के नाशिक ब्रांच ने कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। बता दे की राज्य भर के 260 अधिकारी और कर्मचारी कार्रवाई में शामिल हुए थे। 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ है। 5 टीम में बंटे थे सभी अधिकारी।

सुबह 11 बजे कैश गिनने का काम शुरू हुआ तो रात 1 बजे तक चला

जानकारी के मुताबिक नगदी मिले हुए केश को जालना के स्तानिक स्टेट बैंक में लेजाकर मौजा किया गया है। सुबह 11 बजे कैश गिनने का काम शुरू हुआ तो देर रात 1 बजे तक चला है। आयकर विभाग को जानकारी मिली थी कि जालना के चार स्टील कंपनी के व्यवहार में अनियामियता है, जिसके चलते आयकर विभाग एक्शन में आया।

फार्महाऊस में बरामद हुए कैश

आयकर विभाग ने घर और कारखाने में जोरदार छापेमारी की है। कुछ मिला नही घर पर, लेकिन शहर के बाहर फार्महाऊस में कैश बरामद हुई है। महाराष्ट्र के जालना के साथ औरंगाबाद में भी रेड की गई। छापेमारी की कार्रवाई में आयकर विभाग को 13 घंटे लगे और 1 से 8 अगस्त के बीच यह कार्रवाई हुई है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।