Goverment Job : रेलवे विभाग में निकली भर्ती, 12वीं पास कर सकेंगे अप्लाई, जाने सैलरी

Government job/सरकारी नौकरी : भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज़ है। दक्षिण रेलवे ने विभिन्न स्पोर्ट्स कोटा पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन करने की आखिरी डेट 2 जनवरी 2023 तय हुई है। आवेदन की प्रक्रिया 3 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 2 जनवरी है।

और वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू कश्मीर, लाहौल और स्पीति जिले और हिमाचल के जिला चंपा का पांगी सब-डिवीजन, अंडमान और निकोबार और लक्षदीप द्वीप समूह और विदेश में रहने वाले उम्मीदवार के लिए आवेदन की लास्ट डेट 17 जनवरी तय की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों, पूर्व कर्माचरियों और दिव्यांग उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जबकि बाकी सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क भरना होगा।

पदों की संख्या
VII CPC पे मैट्रिक्स का लेवल 4/5: 5 पद
VII CPC पे मैट्रिक्स का लेवल 2/3: 16 पद
खाली पदों की संख्या – 21 पद

आयु सीमा और योग्यता / Age Limit & Qualification
लेवल 2/3 पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (इंटमीडिएट) पास होना चाहिए। वहीं लेवल 4/5 पद पर आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है। इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक ही होनी चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcmas.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कितना मिलेगा सैलरी ? 
लेवल 2 पद में : 19,900 रुपये
लेवल 3 पद में : 21,700 रुपये
लेवल 4 पद में : 25,500 रुपये
लेवल 5 पद में : 29,200 रुपये

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।