गोधन न्याय योजना के बेहतर क्रियान्वयन में जिले को मिला प्रथम रैंक, प्रदेश स्तर पर नित्य नए कीर्तिमान स्थापित

राज्य स्तर पर हर 15 दिन में प्रदेश के सभी जिलों के आकलन के आधार पर दिया जाता है रैंक, कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना से जुड़े सभी लोगो को दी शुभकामनाएं..

मोहला : नवगठित जिला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन के आधार पर प्रदेश स्तर पर नित्य नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। कलेक्टर श्री एस जयवर्धन के प्रयासों और और संवेदनशीलता के परिणाम स्वरूप नवगठित जिला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी विकास की पथ पर अग्रसर है। कलेक्टर श्री जयवर्धन बेहद गंभीरता से शासन की विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन कर रहे हैं। उनके निर्देशन और मार्गदर्शन में जिले के अधिकारीगण योजनाओं को धरातल पर मूर्त रूप देने के साथ ही बेहतर प्रयासों के साथ क्रियान्वयन कर रहे हैं।

जिला मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी गोधन न्याय योजना मे पिछले पखवाड़े 15 दिनों के आकलन के आधार पर प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है।  जिले में गोधन न्याय योजना का बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश स्तर पर हर 15 दिनों में योजना के क्रियान्वयन के आधार पर जिलों की रैंकिंग किया जाता है। पिछले पखवाड़े के आधार पर जिले को प्रथम रैंक दिया गया है।

प्रदेश स्तर पर जारी रैंक में जिले में स्वीकृत व निर्मित गौठानों में 100% अंक दिया गया है। इसी तरह सक्रिय गौठानों के आधार पर 100% अंक दिया गया है। गोमूत्र विक्रय में भी 100% अंक दिया गया है। स्वीकृत गौठानों में तीन क्रियाकलापों के क्रियान्वयन में 87 प्रतिशत अंक दिया गया है। इसी प्रकार संयुक्त रूप से कंपोस्ट खाद और गोमूत्र विक्रय के आधार पर 91% अंक दिया गया है। इस तरह से ऑल ओवर रैंक में जिले को प्रथम स्थान दिया गया है।

कलेक्टर श्री एस जयवर्धन ने गौठानों के संचालन के लिए जुड़े हुए गौठन समिति, महिला समूहों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने गोधन न्याय योजना से जुड़े हुए विभागीय अधिकारियों को भी शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि आगे भी इसी तरह से गोधन न्याय योजना का क्रियान्वयन करते हुए जिले को अग्रणी बनाएं।

उन्होंने कहा कि कंपोस्ट खाद का उपयोग किसान अधिक से अधिक कर रासायनिक खाद से खेतों और जमीनों को हो रहे नुकसान से बचाने में आगे आए। कलेक्टर ने कहा कि जैविक खेती से पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि जैविक खेती से उत्पादित अनाज और सब्जियां स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से काफी फायदेमंद होते हैं। कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए आगे भी सक्रियता पूर्वक कार्य करने के लिए योजना से जुड़े सभी लोगों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित किया है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।