विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए जिले भर में स्वच्छता अभियान ,ली गई स्वच्छता की शपथ

“विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए जिले भर में स्वच्छता अभियान, कलेक्टर के निर्देश पर सभी जनपद पंचायत अंतर्गत ली गई स्वच्छता की शपथ”

 कोरिया : 15 दिसम्बर 2023/ विकसित भारत संकल्प यात्रा के आगामी आयोजन के पूर्व आज कोरिया एवं एमसीबी जिले के सभी जनपदों में अलग अलग स्थानों पर सफाई अभियान चलाया गया और स्वच्छता की शपथ ली गई। भारत सरकार द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा आरम्भ की गई है इसके अंतर्गत स्वच्छता अभियान प्रारम्भ किया गया। कोरिया जिले के जनपद पंचायत सोनहत और बैकुंठपुर सहित एमसीबी जिले के जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ़, भरतपुर और खड़गंवा के अलग अलग ग्राम पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलाया गया, बच्चों के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई और शपथ दिलाई गई। इस सम्बंध में विस्तार से जानकारी देते हुए जिला पंचायत सीईओ डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान कलेक्टर कोरिया श्री विनय कुमार लंगेह और एमसीबी कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार दुग्गा के निर्देशन में दोनों जिलों के सभी पांच जनपद पंचायत के अंतर्गत स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा।

इस कड़ी में आज जनपद पंचायत बैकुंठपुर के खरवत विद्यालय के बच्चों के द्वारा ग्रामीणों के बीच जन जागरूकता के लिए रैली निकाली गई। इसके अलावा ग्राम पंचायत जमगहना, ग्राम पंचायत पटना में सार्वजनिक क्षेत्र में साफ सफाई कर सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। जनपद सोनहत के मुख्यालय ग्राम पंचायत सोनहत मे जनपद पंचायत सीईओ के उपस्थिति में एलईडी वैन कार्यक्रम स्थल पर श्रम दान से सफाई किया गया एवम् स्वच्छता शपथ दिलाई गई।

जिला पंचायत सीईओ डॉ आशुतोष ने आगे बताया कि जनपद खडगंवा के मुख्यालय ग्राम पंचायत खडगंवा मे जनपद पंचायत सीईओ की उपस्थिति में श्रम दान से सफाई की गई। जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ के ग्राम पंचायत कठौतिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत स्कूल में स्वच्छता शपथ करवाया गया जिसमे सरपंच,सचिव, एसएचजी महिलाएं एवम शिक्षक उपस्थित रहे। भरतपुर जनपद पंचायत के सभा कक्ष मे तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं जनप्रतिनिधियों के उपस्थिति मे स्वच्छता मिशन की शपथ दिलाई गई

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।