जिले के नागरिकों ने उत्साह के साथ देखा नव नियुक्त मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह

बालोद : समुचे छत्तीसगढ़ की भाँति बालोद जिले के आम नागरिकों ने भी पूरे उत्साह एवं उमंग के साथ राजधानी रायपुर के साईंस काॅलेज मैदान में आयोजित नव नियुक्त मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय एवं उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव एवं श्री विजय शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण को देखा।

कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार बालोद जिला प्रशासन द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों में शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण हेतु समुचित व्यवस्थाएँ की गई थी। इसके अंतर्गत जिले के सभी नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायतों में शपथ ग्रहण समारोह का आम जनता तक सीधा प्रसारण सुनिश्चित करने हेतु एलईडी टीवी की व्यवस्था की गई थी। बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधियों, गणमान्य जनों एवं आम नागरिक निर्धारित स्थानों में उपस्थित होकर शपथ ग्रहण समारोह से जुड़े।

इसके अंतर्गत जिला मुख्यालय बालोद के बुधवारी बाजार स्थित गांधी भवन तथा जनपद पंचायत मार्ग सामुदायिक भवन गुण्डरदेही तथा जनपद पंचायत कार्यालय डौण्डीलोहारा सहित जिले के सभी नगरीय निकायों में प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों के अंतर्गत बालोद विकासखण्ड के ग्राम पीपरछेड़ी के बाजार चैक स्थित कला मंच, तथा डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत धुरवाटोला, कुसुमकसा, भर्रीटोला, पुसावड़, साल्हे, अड़जाल, गुजरा एवं अवारी के अलावा डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत जेवरतला, परसाडीही, मुड़खुसरा सहित आदि ग्राम पंचायतो में प्रसारण की व्यवस्था की गई थी।

जिले के आम नागरिकों ने जिला प्रशासन की इस सराहनीय पहल एवं बेहतरीन व्यवस्था की सराहना की है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की इस व्यवस्था के फलस्वरूप जिले के आम नागरिक भी राजधानी रायपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के सीधा प्रसारण से जुड़ पा रहे हंै। बालोेद जिला प्रशासन की इस सराहनीय पहल की प्रशंसा करते हुए नगर पालिका बालोद के बुधवारी बाजार निवासी श्री मंशा राम साहू ने कहा कि आम जनता को शपथ ग्रहण समारोह के सीधा प्रसारण को दिखाने हेतु की गई व्यवस्था बहुत ही सराहनीय है। इसके माध्यम से आज बालोद जिले के आम नागरिक भी राजधानी रायपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को अपने नगरवासियों के साथ बालोद में बैठकर अवलोकन कर पा रहे हैं।

जिला प्रशासन की इस व्यवस्था की सराहना बुधवारी बाजार बालोद निवासी श्री सुरेश सारथी, श्री डी विनोद के अलावा श्रीमती पुष्पा धुर्वे एवं भूमिका ने भी मुक्तकंठ से सराहना की है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की इस व्यवस्था के फलस्वरूप जिले के आम नागरिक भी हमारे नव नियुक्त मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को अपने नगर के नागरिकों के साथ एक साथ बैठकर देख पायें है। इस दौरान जिले के नगरीय निकायों में पार्षद, एल्डरमेन, अधिकारी-कर्मचारी, स्वसहायता समूह की महिलाएँ एवं आम नागरिक उपस्थित थे। इसी तरह ग्राम पंचायतों में सरपंच, पंच सहित आम नागरिक राजधानी रायपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह से सीधे जुड़े।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।