लहसुन 250 रुपये किलो पार, प्याज के बाद अब लहसुन ने भी कर ली रुलाने की पूरी तैयारी,

रायपुर : प्याज रुलाता है सुना था लेकिन अब लहसुन आम आदमी को भी रुलाने वाला है। क्योंकि प्याज से भी ज्यादा महंगा अभी लहसुन का रेट है। बाजार में लहसुन 250 रुपये से लेकर 300 रुपये किलो बिक रहा है। जिससे आम जनता का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है। कीमतों में उछाल आने से किसानों और दलालों को काफी फायदा हो रहा है।

आम लोगों का कहना है कि, कीमत अधिक होने की वजह से वे इस साल सर्दी के मौसम में भी लहसुन नहीं खरीद पा रहे हैं लोगों का कहना है कि 250 ग्राम लहसुन के लिए उन्हें 60 से 70 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। अब लोगों की उम्मीद है कि लहसुन की नई फसल आने के बाद कीमतों में गिरावट आ सकती है।

अभी थोक मार्केट में ही लहसुन 180 से 220 रुपये किलो है जबकि, पिछले साल इसी समान अवधि में एक किलो लहसुन का रेट 60 से 100 रुपये था, वहीं किसानों का कहना है कि आने वाले दिनों में लहसुन की कीमत में और बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि किसानों ने इस बार बहुत ही कम रकबे में लहसुन की बुवाई की है जबकि, सर्दी बढ़ने के साथ ही इसकी मांग में भी बढ़ोतरी हो जाएगी ऐसे में अपने-आप इसकी कीमतें बढ़ेंगी।

ठंड में रहती है लहसुन की मांग अधिक:
लहसुन के फ़ुटकर विक्रेताओं ने बताया कि पिछले साल 50 किलो की कट्टी 50 रुपये में नीलाम हुआ था, जबकि इस साल कम माल होने के कारण अच्छा लहसुन 240 रुपये प्रति किलो बिक रहा है उन्होंने बताया कि ठंड में लहसुन की मांग अधिक हो गई है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।