तीन ज्वेलर्स दुकानों में चोरी के अंतर्राज्यीय चोर गिरोह नागपूर से गिरप्तार

तीन ज्वेलर्स दुकानों में चोरी के अंतर्राज्यीय चोर गिरोह नागपूर से गिरप्तार

दस दिनों में साढ़े सात सौ सीसीटीवी,

आरोपियों की निगरानी के बाद खुला मामला, सात आरोपियों सहित चोरी की रकम, अवैध शराब सहित दो कार जप्त

आईजी सहित एसपी ने टीम का किया सम्मान

प्रदीप बोरकर l खैरागढ़ पुलिस ने चोरी के तीन मामलें सुलझातें अंतर्राज्यीय चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है। पकड़े गए आरोपी महाराष्ट्र के नागपूर, आमगांव निवासी हैं जिन्होने कार से रैकी कर खैरागढ़ शहर के किलापारा सहित बाजार अतरिया के तीन ज्वेलरी दुकानों में चोरी को अंजाम देकर लाखों के गहने पार कर दिए थे। पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी थी । दस दिन तक जारी जांच में 750 से अधिक सीसीटीवी फुटेज और संदिग्ध आरोपियों की नागपूर जाकर रैकी करने के बाद आरोपियों की गिरप्तारी हो पाई । एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करतें एसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि पकड़ाए आरोपियों में पांच शातिर चोर और दो आरोपी चोरी के सामान खरीदने वाले व्यापारी है । इनके कब्जे से 7.8 किग्रा चांदी घटना में उपयोग की गई स्वीफ्ट कार, सहित साढ़े दस लाख रू का सामान जप्त किया गया है। मुख्य आरोपी शुभम मराठे के खिलाफ नागपुर के विभिन्न थानों में चोरी के 36 मामलें दर्ज है जबकि दूसरे आरोपी मनोज लिल्हारे नागपूर शहर का तड़ीपार और तीसरा आरोपी शैलेष फुंडे आमगांव का निगरानी बदमाश है। चोरी के सामानों के बेच कर खरीदे गए पैसो से आरोपियों द्वारा महाराष्ट्र की शराब छग में खपाने का प्रयास भी किया गया इसमें दो आरोपी सहित 14 पेटी शराब और एक कार जप्त की गई है ।

जेक लगाकर उठाते थे शटर

खैरागढ़ के किलापारा सहित बाजार अतरिया के तीन ज्वेलरी दुकानों में चोरी का खुलासा करते एसपी शर्मा ने बताया कि आरोपी कार की जेक लगाकर शटर को उठा चोरी करते थे 13 फरवरी की रात आरोपी छग के विभिन्न शहरों की रैकी करते बाजार अतरिया पहुँचे थे यहाँ सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान पूरा गांव सूना दिखा तो निशांत ताम्रकार की ज्वेलरी दुकान और किलापारा के सदानंद सोनी की दुकान में शटर उठाकर चोरी करते जेवरात पार कर दिए थे । पुलिस ने जांच के दौरान घटनास्थल से लेकर कवर्धा, बेमेतरा, चिचोला, डोंगरगढ़, बोरतलाव, नागपूर पहुँच साढ़े सात सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस दौरान संदेही के रूप में आरोपी मनोज लिल्हारे डिप्टी सिंगनल नागपूर को पकड़कर पूछताछ पर बाकी आरोपियों के नाम भी सामनें आए। इसमें शुभम मराठे, अरविंद उर्फ बंटी धनसूरे चोरी की रकम से शराब खरीदकर महाराष्ट्र छग आने की सूचना पर पुलिस ने शहर से कुछ दूर कुम्ही पुलिया के पास नाकाबंदी कर स्कोडा कार में 14 पेटी शराब को जप्त किया ।दोनो आरोपियों से पूछताछ में मामला खुलता गया। आरोपी रैकी के दौरान ऐसी दुकानों को निशाना बनाते थे जिनका शटर खीचनें पर बाहर आ जाए। लोहे के राड और सब्बल की सहायता से आदमी घुसने लायक जगह बनाकर चोरी कर फरार हो जाते थे । आरोपियों ने किलापारा स्थित ज्वेलर्स से 14500 की चांदी, 3 हजार नगदी, बाजार अतरिया में पहले दुकान से 321 ग्राम चांदी और दूसरे दुकान से साढ़े तीन किलो चांदी, इलेक्ट्रिक तराजू, सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर चोरी किए थे ।

गलाकर बेचते थे चांदी

आरोपियों ने बताया कि चुराए गए जेवरातों को तिरोड़ गोंदिया निवासी दादा सो से गलाकर ईंट बनाकर गोंदिया के प्रतीक अग्रवाल को बेच देते थे । बिक्री की रकम आरोपी आपस में बांट लेते थे । आरोपियों की सूचना पर प्रतीक अग्रवाल से चांदी के गले 4 टुकड़े जस कर गिरसार करते बाकी आरोपियों शुभम ढोकने, अरबिंद धनसूर, मनोज, हर्षल उर्फ दादू, शैलेष फुंडे, चोरी का सामान खरीदने वाले दो आरोपियों धनंजय ढोमने और प्रतीक अग्रवाल को हिरासत में लेकर साढ़े पांच लाख की चांदी, 16 हजार नगद, चोरी में प्रयुक्त साढ़े पांच लाख की कार, 14 पेटी महाराष्ट्र निर्मित 47 हजार की शराब, 5 लाख की स्कोडा कार जप्त किया है। आरोपियों को न्यायालय के आदेशके बाद जेल भेजा गया। कार्यवाही में शामिल अधिकारियों को आईजी दूर्ग रेंज ने दस हजार नगद और एसपी अंकिता शर्मा ने भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है ।

"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए प्रदीप बोरकर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए प्रदीप बोरकर की रिपोर्ट
प्रदीप बोरकर जिला खैरागढ़, छत्तीसगढ़

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।