कवर्धा हादसे में 18 लोगों की मौत : पीएम मोदी और सीएम साय ने जताया शोक, घायलों के बेहतर इलाज के दिए निर्देश

(संतोष देवांगन) कवर्धा : कवर्धा सड़क हादसे (Kawardha Road Accident) में 18 लोगों की मौत हो गई है। कवर्धा के पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि, इस हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम घटना स्थल पहुंची है। पिकअप वाहन के गहरे खाई में गिरने से पिकअप में सवार 18 लोगों की मौत की बात सामने आ रही है। सभी ग्रामीण रुख्मीदादर से तेंदूपत्ता तोड़कर वापस सेमहरा गांव लौट रहे थे। इसी दौरान अचानक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई।

बताया जा रहा है कि, पिकअप वाहन में लगभग 40 लोग सवार थे। इस हादसे में 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं 10 लोग से ज्यादा गंभीर हैं, जिनका इलाज जारी है। इस घटना की जानकारी मिलते ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा रायपुर से कवर्धा के लिए रवाना हो गए। इस हादसे में ग्रामीणों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री सीएम विजय शर्मा, अरुण साव, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ के कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने शोक जताया है। जिसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, छत्तीसगढ़ राज्य के कवर्धा में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर कहा कि, कबीरधाम (कवर्धा) जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से ग्रामीणों के निधन एवं घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश ज़िला प्रशासन को दिए गए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

कवर्धा में हुए सड़क हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह ने दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर (X) पर पोस्ट कर लिखा – कुकदूर थाना, कवर्धा क्षेत्र के बाहपाली में तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गए लोगों की पिकअप गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। इस हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति और घायल मजदूरों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। वहीं इस हादसे में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों को प्रभु श्री राम धैर्य और संबल प्रदान करें।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि, कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपाली गांव में तेंदूपत्ता संग्राहकों के पिकअप वैन की सड़क दुर्घटना का समाचार पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में असमय काल कलवित हुए 18 श्रमिकों एवं बैगा आदिवासियों की आत्मा की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। शोक की इस घड़ी में हम सब की संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।