प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन में शामिल हुए कोषालय कर्मचारी 4 सूत्रीय मांगो को लेकर राजधानी रायपुर में किया गया तीसरे चरण का प्रदर्शन मांग पूरी नहीं हुई तो करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन में शामिल हुए कोषालय कर्मचारी
4 सूत्रीय मांगो को लेकर राजधानी रायपुर में किया गया तीसरे चरण का प्रदर्शन
मांग पूरी नहीं हुई तो करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

कोरिया/4 सूत्रीय मांगो को लेकर शुक्रवार को कोषालय कर्मचारियों ने राजधानी रायपुर के धरना स्थल तूता में प्रदर्शन किया,धरना प्रदर्शन के बाद कर्मचारियों ने रैली निकालकर प्रशासन के माध्यम से मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन सौंपकर मांगो को लेकर ध्यान आकृष्ट कराया। कोषालय कर्मचारी रैली के माध्यम से मुख्यमंत्री आवास घेरने निकले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया,जिसके बाद संघ ने ज्ञापन सौपा l छत्तीसगढ़ प्रदेश कोषालय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष डाक्टर जितेंद्र सिंह ठाकुर एवं महामंत्री दीपक देवांगन के आह्वान पर चार सूत्रीय मांगों को लेकर आयोजित प्रदर्शन कार्यक्रम में राज्य भर के कोषालयो से कर्मचारी धरना स्थल तूता पहुंचे,यहां आयोजित मंचीय कार्यक्रम के माध्यम से वक्ताओं ने सरकार से अपनी मांग पूरा करने का आवाज बुलंद किया।


प्रदेश अध्यक्ष डॉ जितेंद्र ठाकुर ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम शासन स्तर पर लगातार कर्मचारी हित के लिए प्रयासरत हैं,एकजुट रहकर हम अपनी मांगों को पूरा कराने में सफलता हासिल करेंगे,उन्होंने कहा कि तीन चरण के आंदोलन के बाद भी यदि प्रदेश सरकार मांग पर विचार नहीं करती है तो आगामी चरण में प्रदेश के सभी कोषालयो के कर्मचारी साथी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने को विवश होंगे। प्रांतीय महामंत्री दीपक देवांगन ने भी अपने ओजस्वी उद्बोधन के माध्यम से कर्मचारियों में ऊर्जा का संचार किया। उन्होंने संघ के गठन से लेकर अब तक किए गए प्रयास एवं आगामी कार्यक्रम की जानकारी दी।
सभा को बिलासपुर,बस्तर,दुर्ग,रायपुर के संभाग अध्यक्ष के अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए जिला अध्यक्ष,प्रांतीय पदाधिकारी व अन्य सक्रिय सदस्यों ने संबोधित कर शासन के खिलाफ आवाज बुलंद की।

धरना प्रदर्शन के बाद कोषालय कर्मचारी सीएम हाउस घेराव करने निकले लेकिन कुछ दूर में उन्हें पुलिस ने बीच में ही रोक दिया। जहां नीचे बैठकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कर्मियों ने जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद प्रशासन के माध्यम से मुख्य सचिव के नाम 4 सूत्रीय मांग का ज्ञापन सौंपा गया। कोषालय कर्मचारी संघ ने सौपे गए ज्ञापन के माध्यम से अधीनस्थ लेखा सेवा में कोषालय कर्मचारियों को विभागीय परीक्षा के माध्यम से 20 प्रतिशत एवं पदोन्नति के माध्यम से 20 प्रतिशत कुल 40 प्रतिशत पद आरक्षित करने,वेतन विसंगति दूर करने,तृतीय समयमान वेतनमान प्रदान करने एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का ग्रेड वेतन बढ़ाने की मांग की है।जिलाध्यक्ष राहुल मिश्रा ने बताया कि राज्य स्तर में तीसरे चरण के प्रदर्शन के बाद मांग पूरी नहीं होती तो अब अगले चरण में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी है। उन्होंने बताया कि एक दिवसीय राज्य स्तरीय प्रदर्शन के दौरान प्रदेश के अधिकांश कोषालय में कामकाज प्रभावित रहा। प्रदर्शन में कोंटा से कोरिया तक के कर्मचारी शामिल हुए। प्रदर्शन में कोरिया कोषालय से जिलाध्यक्ष राहुल मिश्रा के नेतृत्व में अनुराग सोनी,वीरेंद्र पटेल,श्यामबिहारी साहू,रामनवाज,शिवपाल,विल्सन किंडो,जग्गे तिग्गा,शारदा पोर्ते,रश्मि लकड़ा,रशीदा बानो आदि कर्मचारी शामिल हुए।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।