भारी बारिश अगले 5 दिनों तक, मौसम विभाग ने जारी किया मॉर्निंग बुलेटिन

रायपुर ब्यूरो : छत्तीसगढ़ में 8 से 10 अगस्त के दौरान भारी बारिश हो सकती है भारत के ऐसे कई राज्यों में बारिश ने कहर मचाकर रखा है। गुजरात तेलंगाना, महाराष्ट्र में बारिश के हालात को सबने देखा था। फिर दोबारा मौसम विभाग ने इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है।

5 दिनों तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया की गुजरात में आने वाले 5 दिनों तक राज्य में बारिश की संभावना है। वहीं 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना बताई गई है। दक्षिण गुजरात एवं सौराष्ट्र में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। और वहीं सूरत, वलसाड, नवसारी, तापी, दमन और दादरानगर हवेली में भी भारी बारिश का अनुमान बताया गया है। जामनगर, राजकोट, पोरबंदर, द्वारका में भी भारी बारिश का अनुमान है। अहमदाबाद और गांधीनगर में भी भारी बारिश भी हो सकती है।

मध्यम बारिश की संभावना

दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा । दिल्ली के आसमानो में बादल छाए रहेंगे इसी बीच दिन के समय मध्यम बारिश होगी है। कम दबाव का क्षेत्र ओडिशा और पश्चिम बंगाल तट के पास बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी के ऊपर बना है। संबंधित चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है और ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुक रहा है।

जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों में अच्छी तरह से चिह्नित हो सकता है,, मॉनसून की ट्रफ रेखा जैसलमेर, कोटा, गुना, जबलपुर, पेंड्रा रोड, झारसुगुडा, उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के केंद्र और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तरी अंडमान सागर से गुजर रही है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

बता दे की एक अपतटीय ट्रफ रेखा दक्षिण महाराष्ट्र तट से उत्तरी केरल तट तक फैली है। जिसके वजह से उत्तर भारत सहित देश के दक्षिण और पश्चिम राज्यों में बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी की 7 से लेकर 10 अगस्त के दौरान ओडिशा में भीषण बारिश की संभावना है। कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्र 7 से 11 और तेलंगाना में 7 से 9 के दौरान भारी बारिश हो सकती है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।