छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर में आयी गिरावट – प्यारे

रायपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा रोजगार एवं बेरोजगारी भत्ता की मांग को लेकर चलाए जा रहे हैं लगातार प्रदेश स्तरीय आंदोलन को जिला कांग्रेस महामंत्री प्यारे साहू ने ढकोसला करार दिया है उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा के इस आंदोलन पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी 15 साल के रमणराज में केवल बेरोजगारों को छलने का काम किया है।

इनके हाथ में लगातार 15 साल तक सत्ता रही बेरोजगार भाई बहनों के लिए कुछ करने का हाथ में अवसर था उस समय बेरोजगारों की याद नहीं आयी इनके कार्यकाल में छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी का प्रतिशत उच्च शिखर पर पहुंच गया था आज जब सत्ता हाथ से निकल गई है।

बेरोजगारों की याद आ रही है उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 15 साल के राज में कितने बेरोजगार को रोजगार दिए और कितने बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता यह स्पष्ट करनी चाहिए सच्चाई तो यह है भारतीय जनता पार्टी को न बेरोजगारों से लेना देना है और न ही बेरोजगारी भत्ता से धरना प्रदर्शन के नाम पर केवल दिखावा कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि आज कांग्रेस राज में मुख्य मंत्री भुपेश बघेल के बेहतर नितियां एवं कुशल प्रबंधन से छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर में काफी गिरावट आयी है।सीएमआईई(सेंट्रल फॉर मॉनिटरिंग इकोनामी) रिपोर्ट के आंकड़ों का हवाला देते हुए बयान में साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस जुलाई में मात्र 0.8 फीसदी बेरोजगारी दर दर्ज की गई है, जो अब तक का सबसे निचला स्तर है। जबकि देश की बेरोजगारी दर 7.29 प्रतिशत दर्ज की गई है।

 

 

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।