संकल्प यात्रा का मुख्य ध्येय पात्र हितग्राहियों को मिले लाभ, जरूरतमंदों की हो सुनवाईंकलेक्टर श्री लंगेह ग्राम चकडाड़ जाकर किया यात्रा का मुआयना फरियादी माताजी को कलेक्टर ने दिया काम हो जाने का आश्वासन

संकल्प यात्रा का मुख्य ध्येय पात्र हितग्राहियों को मिले लाभ, जरूरतमंदों की हो सुनवाईंकलेक्टर श्री लंगेह ग्राम चकडाड़ जाकर किया यात्रा का मुआयना फरियादी माताजी को कलेक्टर ने दिया काम हो जाने का आश्वासन

कोरिया, 20 दिसम्बर 2023। विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुआयना करने के लिए कलेक्टर श्री विनय लंगेह आज सोनहत विकासखंड के ग्राम चकडाड़ पहुंचे। वहां ‘मोदी की गारंटी‘ वाले वाहन का निरीक्षण के साथ भारत सरकार की संचालित योजनाओं के बारे में पात्र हितग्राहियों से चर्चा भी की। कलेक्टर श्री लंगेह ने हस्तशिल्प में दक्ष श्रीमती गंगोत्री बाई, श्रीमती सुखमनिया व श्री कुंदन से मुलाकात किए और उनके द्वारा बनाए गए आकर्षक मिट्टी के बर्तन, हाथी, दीया, गमला आदि को देखकर शाबासी दी।

श्री लंगेह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्रामवासियों को केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए संबंधित अधिकारियों को प्रचार करने तथा ज्यादा से ज्यादा संख्या में पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने के निर्देश भी दिए। श्री लंगेह ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, स्वच्छता, आयुष्मान कार्ड, स्वाइल हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, अटल पेेंशन योजना, सुरक्षा बीमा, जीवन ज्योति बीमा, क्षय रोग, के.सी.सी, मुफ्त राशन, हर घर नल आदि के बारे में लगे स्टॉल से जानकारी प्राप्त की। बड़ी संख्या में ग्रामीण, प्रचार वाहन में लगे एल.ई.डी. के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री के भाषण भी सुने और केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त की।

 

काम हो जाएगा माताजी –

श्रीमती असमी बीबी ने कलेक्टर के समक्ष बताया कि उनको मनरेगा में काम नहीं मिल पाता तथा ’’वृद्धा पेंशन योजना’’ का लाभ नहीं मिलने की बात कही। तत्काल जनपद सीईओ को मौके पर बुलाया और कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि माताजी की समस्या को दूर करें और किसी भी तरह की इस तरह की बुजुर्गो को कोई परेशानी न हो इस बात का भी ध्यान रखने के निर्देश दिए। जब कलेक्टर अपने वाहन में बैठकर जाने वाले थे, तो बुजुर्ग महिला ने वाहन के पास आकर पुनः याद दिलाया, कलेक्टर श्री लंगेह ने अपने वाहन से उतरकर कहा चिंता मत कीजिए माताजी आपका काम हो जाएगा।

कलेक्टर श्री लंगेह ने ग्राम चकडाड़ के ग्रामीणों से कहा कि मोदी की गारंटी और विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उददेश्य यही है कि पात्र हितग्राहियों को इसका लाभ और जरूरतमंद की सुनावाई हो और उनकी समस्याएं भी दूर हो। जानकारी के मुताबिक भारत संकल्प विकास यात्रा के तहत बैकुण्ठपुर विकासखंड के ग्राम सरडी तथा सोनहत विकासखण्ड के कछाड़ी, बसेर व सुन्दरपुर में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत गली, नाली की साफ सफाई की गई। साथ ही वहां उपस्थित ग्रामीणों को स्वच्छता शपथ दिलाया गया।

चकडाड़ में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जनपद सदस्य श्री रामप्रसाद मरावी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी,

 

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।