पाटन में सात दिवसीय समर कैंप का शुभारंभ

दुर्ग पाटन/ स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पाटन में आज 5 मई को सात दिवसीय समर कैंप का किया गया शुभारंभ । विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए ‘समर कैंप’ की कक्षाऐं विद्यालय की प्राचार्या श्रीमति वेलेनटिना मसीह द्वारा सरस्वती वंदना के साथ आज दिनांक 05 मई 2022 से किया गया ।

आज समर कैंप के प्रथम दिवस पर योगासत्र में योगाचार्य हितेश कुमार के द्वारा विभिन्न सूक्ष्म व्यायाम ताड आसन तिर्यक ताड आसन कटी चकासन त्रिकोण आसन , जानुनमन , तितली आसन सूर्यनमस्कार व विभिन्न सुखासनों व वज्रासन के बारे में जानकारी व अभ्यास कराया गया ।



साथ ही बच्चो को ज्ञान मुद्रा व चीन मुद्रा जैसे ध्यान के हरत मुद्राओ के बारे में बताया गया और दूसरे कालखण्ड में श्रुति सोलकी ( शिक्षक ) सृष्टि तिवारी ( सहा.शि. ) द्वारा स्पोकन इंग्लिश व उपयोगी परिभाषिक शब्दावली की कक्षाऐं संचालित हुआ । विद्यालय की प्राचार्या श्रीमति वेलेनटिना मसीह ने बताया कि समर कैंप में विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रकार के मनोरजंक एंव ज्ञानवर्धक कक्षाएं संचालित की जा रही है । इसमें विद्यार्थी मनोरंजन के साथ साथ अपनी बुध्दि का भी विकास करने में सक्षम होगा ।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।