विजय हत्याकांड 18 जुलाई को, मगर अब तक रानीतराई थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं

BR Sahu CG 24 NEWS : दुर्ग-पाटन/ के थाना रानीतराई क्षेत्र अंतर्गत ग्राम निपानी निवासी विजय साहू हत्याकांड की निष्पक्ष जाँच एवं त्वरित कार्यवाही के लिए आज परिजनों ने रानीतराई थाना का घेराव किया।  एवं थाना प्रभारी से संपर्क साधा गया मगर उनकी अनुपस्थिति में वहा उपस्थित अन्य पुलिस कर्मी को ज्ञापन पत्र सौपा गया है । आपको बता दें कि परिजनों एवं प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार दिनाँक 18.07.2022 को ग्राम निपानी में किसी विवाद के चलते विजय कुमार साहू साथ मारपीट कर अश्वनी पांडे द्वारा खुले आम उफनती खारुन बीच नदी में फेंक दिया गया था जिसके कारण विजय साहू की मृत्यु हो गई थी।

मृतक के सिर से खून और गले में रुमाल बंधा मिला था शव  :

मृतक के परिजनों ने आश्वनी पांडे के ऊपर हत्या का गंभीर आरोप भी लगाया है परिजनों का यह भी कहना है कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विजय साहू को जब अश्वनी पांडे द्वारा नदी में फेंका गया उसके बाद वे नदी को तैरते हुए बाहर आ गया था और घबराया थका हुआ नदी किनारे पेड़ के नीचे बैठा था उसके बाद आरोपी ने पुनः जाकर विजय साहू को उसके गले में रुमाल बाँधकर हत्या करके पुनः नदी में फेंक दिया गया ऐसी जघन्य निर्मम हत्या का आज दिनाक 28 जुलाई तक रानीतराई थाना में कोई केस दर्ज नहीं किया गया और ना ही किसी प्रकार का कोई धारा लगाया गया है, ना ही आरोपी के ऊपर कोई ठोस कार्यवाही की गई है, और ना ही संदेही आरोपी से कोई पूछताछ की गई है ..आखिर पुलिस क्यों इस मामले पर गंभीर नहीं..?

यह भी देखे  “ख़ास न्यूज़ “ पाटन में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के सैनिकों ने मनाया ‘ कारगिल विजय दिवस’

“जिसकी लाठी उसकी भैंस” :  मृतक विजय साहू के परिजनों का कहना है कि मात्र गांव वाले को दिखाने के लिये आरोपी को थाना में ले जाकर रखा गया था. और दूसरे दिन तुरंत छोड़ दिया गया. जो अपने किसी रिश्तेदार के यहाँ बैठकर ‘माल पुआ खा ‘ रहा है यदि यही आरोपी कम पहुँच वाले और गरीब परिवार से होते तो उनका अब तक बारा बज जाता पुलिस की सारी कार्रवाई हो जाती व आरोपी के परिवार वालों का जीना हराम हो जाता है। लेकिन पहुँच और ओहदेदार वाले लोग आज भी समाज में कुछ भी करके बच जाते हैं. अर्थात “जिसकी लाठी उसकी भैंस” कहावत को रानीतराई पुलिस सत्य कर रही है. परिजनों का कहना है कि आज समाज में दिनो-दिन हत्याकांड और अपराध बढ़ते जा रहा है हत्या और अपराध करना एक सामान्य सी बात हो गई है इसका जबरदस्त और ठोस कारण है गांव-गांव में बिकने वाली अवैध शराब और गांजा है इसके ऊपर भी ठोस कार्यवाही होनी चाहिए ।

 

B. R. SAHU CO-EDITOR
B. R. SAHU CO-EDITOR
B.R. SAHU CO EDITOR - "CHHATTISGARH 24 NEWS"

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।