लखोली स्कूल में धूमधाम से मना शाला प्रवेश उत्सव – अमित लोधी

राजनांदगांव : लखोली में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 28 जून 2022 को प्रवेश उत्सव मनाया गया । शाला परिवार एवं शाला विकास एवं प्रबंधन समिति लखोली ग्राम के संयुक्त तत्वाधान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री जितेंद्र मुदलियार अध्यक्ष युवा आयोग छत्तीसगढ़ शासन रायपुर अन्य विशिष्ट अतिथि श्री आसिफ अली अध्यक्ष उत्तर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, अजय राठी समाजसेवी एवं व्यवसाई, नरेश साहू सचिव शहर कांग्रेस कमेटी, श्रीमती दुलारी साहू पार्षद लखोली ग्राम थी।

नये प्रवेशी बच्चों को तिलक एवं मिठाई खिला कर अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर शहर के समाजसेवी श्री अजय राठी द्वारा 12वीं के बच्चों के लिए दान स्वरूप पुस्तके उपलब्ध कराई एवं बच्चों को वितरित की गई इस पहल पर शाला विकास प्रबंधन समिति ने उक्त कार्य की प्रशंसा की । इस अवसर पर मुख्य अतिथि जितेंद्र मुदलियार ने अपने संबोधन में कहा कि खेल से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है साथ ही उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में बहुत उल्लेखनीय कार्य किए जा रहे हैं इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के कार्यों की सराहना की उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान समय और पुराने समय की तुलना की जाए तो हम शिक्षा के क्षेत्र में बहुत आगे निकल गए हैं।

इस अवसर पर बच्चों की मांग पर उन्होंने स्कूल को तत्काल खेल सामग्री उपलब्ध कराई और हमेशा सहयोग करने का आश्वासन दिया खेल सामग्री प्राप्त होते ही बच्चों में हर्ष का माहौल देखा गया। आसिफ अली ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शिक्षा को बढ़ावा दे रहे हैं जिससे आज छत्तीसगढ़ में हिंदी स्कूल के साथ-साथ अंग्रेजी स्कूल को भी महत्व दे रहा है इसलिए सभी बच्चों को मेहनत करके पढ़ाई करना चाहिए और अच्छे नंबरों से पास होकर शाला, गुरु और अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहिए। स्कूल के सभी छात्र छात्राओं को नए सत्र की बधाई व शुभकामनाएं दी। इसके पश्चात इसी अवसर पर शाला विकास एवं प्रबंधन समिति ने शाला के शिक्षकों का श्रीफल एवं शाल देकर सम्मान किया गया।

शाला विकास एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री अमित लोधी ने शाला के विकास पर हमेशा सहयोग देने को कहा। कार्यक्रम का संचालन शाला के प्रभारी प्राचार्य श्री चंद्रकांत प्रजापति ने किया। जिन शिक्षकों का सम्मान किया गया इनमें प्रमुख रूप से शैलेंद्र रूसिया, दीपक देशमुख, भीष्मा कुमार चक्रधारी, आशा शाह, ममता गुप्ता, श्रीमती हीरामन चोरके , रामेश्वरी ठाकुर, प्रेरणा बाजपेई,  जागेश्वरी वर्मा, रुखसाना खान, सविता मंडावी, रेणुका ठाकुर एवं दीपा कुमारी साखरे थी। बच्चों को खेल सामग्री के लिए तथा बारहवीं की पुस्तके उपलब्ध कराने के लिए शाला परिवार ने आभार व्यक्त किया।

“छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़” के लिए राजनांदगांव से दीपक साहू की रिपोर्ट

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।