रायपुर में पंडित प्रदीप मिश्रा (सिहोर वाले) करेंगे शिव महापुराण कथा, जोरों शोरो पर तैयारि

रायपुर : राजधानी में पहली बार आयोजित होने वाली है शिव महापुराण कथा। जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा (सिहोर वाले) होंगे शिव महापुराण के कथावाचक। यह कथा 9 से 13 नवंबर तक होगी। रायपुर में आयोजित होने वाली पंडित प्रदीप मिश्रा की यह पहली शिव महापुराण कथा है। जिसमें न केवल शहर, राज्य बल्कि आसपास के प्रांतों से भी बड़ी संख्या में उनके भक्तों और श्रद्धालुओं के आने की संभावनाओं को देखते हुए व्यवस्था को काफी अच्छे से किया जा रहा है।

वही सुरक्षा की दृष्टि से भी आयोजकों ने अपनी ओर से किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी है। बुधवार को पुलिस विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने कथा स्थल का जायजा लिया तथा श्रद्धालुओं के आने और जाने का मार्ग और सुरक्षा के इंतजामों को देखा और परखा।बता दे की लगभग 2 लाख वर्गफुट में विशाल पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत व सांसद सुनील सोनी भी बुधवार को कथा आयोजन स्थल पर पहुंचे और वहां चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

पंडित प्रदीप मिश्रा जी 8 नवंबर को रायपुर पहुंचेंगे। वही शाम को भारत माता चौक के पास में भव्य शोभायात्रा निकाल कर उनका जोशीला स्वागत किया जाएगा यह शोभायात्रा हनुमान मंदिर शुक्रवारी बाजार, पहाड़ी चौक से गुढिय़ारी भ्रमण करते हुए कथा स्थल दही हांडी मैदान गुढिय़ारी पहुंचेगी।

शिव महापुराण कथा रोजाना 1 बजे से शाम 4 बजे तक होगी। यह जानकारी गुढिय़ारी हनुमान मंदिर ट्रस्ट व आयोजक परिवार के बसंत अग्रवाल ने दी। वही इस आयोजन में दीनानाथ शर्मा, वार्ड पार्षद विनोद अग्रवाल, प्रकाश माहेश्वरी, विजय जाडेजा, महेश शर्मा, हेमंत साहू, ओमप्रकाश बाजारी, सुनील बाजारी, शंकर जोशी, रतनलाल गोयल, शैलेंद्र दुग्गड़, अभिषेक अग्रवाल, डा. अन्नू साहू, श्रीमेमन, सुंदरलाल जोगी, गज्जू साहू, पुरुषोत्तम देवांगन, एडरमेन रवि सहित मंदिर ट्रस्ट तथा आयोजक परिवार के सदस्यगण दिन रात अपनी सेवाएं और दायित्वों के साथ आयोजन की तैयारियों में लगे हुए है। जिनमें महिलाएं भी बढ़ चढ़कर अपने-अपने स्तर पर आयोजन की तैयारियों में सहभागिता दे रही हैं।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।