अब Netflix में फ्री देख पाएंगे लेटेस्ट मूवी और वेब सीरीज ! माननी होगी यह शर्त

अगर आप नेटफ्लिक्स (Netflix) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। दरअसल, नेटफ्लिक्स के करोड़ों यूजर्स के लिए खुशखबरी निकल कर लेकर आई है। नेटफ्लिक्स (Netflix) कंपनी अब एक ऐसा धमाकेदार ऑफर लेकर आ रही है जिसमें आप फ्री में लेटेस्ट वेबसीरीज और मूवीज का आनंद उठा पाएंगे। नेटफ्लिक्स ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है, जल्द ही इस ऑफर को रोलआउट किया जा सकता है।

दरअसल, Bloomberg की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि नेटफ्लिक्स अपने करोड़ो यूजर्स के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर लेकर आ रही है। जिसमें यूजर्स को बिना पैसे खर्च किए मुफ्त में कॉन्टेंट देखने को मिलेगा। वहीं माना जा रहा है कि कंपनी फ्री में वेब सीरीज और मूवीज दिखाकर अपना यूजर बेस बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

चुनिंदा मार्केट में लॉन्च होगा Netflix का प्लान?

Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (Video streaming platform) एशिया और यूरोपीय मार्केट के लिए एक फ्री प्लान इंट्रोड्यूस करने पर प्लान कर रही है। इन रीजन में कई टीवी नेटवर्क फ्री प्लान ऑफर करते हैं। वहीं इस प्लान में यूजर्स को Netflix का फ्री एक्सेस मिल सकेगा। जिसके बदले में उन्हें विज्ञापन देखने होंगे। इस मामले से जुड़े लोगों ने जानकारी दी है कि, ये प्लान कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर व्यूअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए कर रही है। और अगर ऐसा होता है तो ये कोई पहली बार नहीं होगा जब Netflix ने इस तरह का कदम उठाएगी।

फ्री सर्विस देने से Netflix को क्या फायदा होगा?

नए दर्शकों (New audience) को अट्रेक्ट करने के लिए नेटफिल्क्स कंपनी फ्री सर्विस से प्लेटफॉर्म पर वृद्धि चाहती है। नेटफ्लिक्स उन दर्शकों तक पहुंच सकेगी, जो वर्तमान में पेड सब्सक्रिप्शन नहीं ले पा रहे हैं। जिससे कंपनी की दर्शक संख्या में महत्वपूर्ण वृद्धि हो सकती है।

Netflix विज्ञापन से करेगा कमाई?

विज्ञापन-समर्थित मॉडल (Ad-supported model) से नेटफ्लिक्स को विज्ञापनदाताओं से बड़ी मात्रा में रेवन्यू मिलेगा, इससे कंपनी की आमदनी में इजाफा होगा। यूट्यूब और बाकि निःशुल्क स्ट्रीमिंग (Free Streaming) सर्विसेस के साथ रेस में आगे बढ़ने के लिए Netflix का ये कदम जरूरी साबित हो सकता है। जिससे कंपनी को मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

Netflix में फ्री प्लान कब लॉन्च होगा?

फिलहाल, नेटफ्लिक्स (Netflix) ने इस सर्विस की ऑफिशियल लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है। लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि, इस साल के अंतिम महीने तक या अगले साल की शुरुआत में यह सर्विस उपलब्ध हो सकती है।

आपको बता दें कि, नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अभी तक फ्री सब्सक्रिप्शन ऐड सपोर्टेड प्लान के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। एक्सपर्ट्स दावा कर रहे है कि इससे बड़ी संख्या में इंडियन यूजर्स जुड़ेंगे। और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेटफ्लिक्स पहले से ही भारत में काफी कम कीमत में अपने प्लान दे रहा है। भारत में एक मोबाइल फोन यूजर के लिए नेटफ्लिक्स प्लान की कीमत सिर्फ 149 रुपये है। और अगर आप प्रीमियम मंथली सब्सक्रिप्शन की बात करें तो ये 649 रुपये ह।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।