पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में चलाए जा रहे निजात अभियान की मुस्लिम समाज ने की प्रशंसा

राजनांदगांव से दीपक साहू की रिपोर्ट

राजनांदगांव : जिले में चलाये जा रहे अभियान निजात के तहत नारकोटिक्स-ड्रग्स के विरूद्ध कार्यवाही के साथ साथ अवैध शराब पर रोक लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक ने मुस्लिम समाज प्रमुखों से सौजन्य मुलाकात की। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मुस्लिम समाज के पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह (भापुसे), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (आईयुसीएडब्ल्यू) श्रीमती सुरेशा चौबे, उप पुलिस अधीक्षक (आईयुसीएडब्ल्यू) श्रीमती नेहा वर्मा से सौजन्य मुलाकात किये। ।

मुलाकात के दौरान समाज के लोंगो ने पुलिस अधीक्षक के द्वारा चलाए जा रहे निजात अभियान की प्रशंसा कर समाज के हाजी तनवीर अहमद ने कहा कि नशे के खिलाफ सबसे पहले हमारे पैगम्बर सहाब ने लगभग 1450 साल पहले नशे के ख़िलाफ़ अभियान चलाकर नशे को मुसलमानों के लिए हराम करार दिया है, और नशे पर पाबंदी लगा दी थी, नशे के विरुद्ध पूरा मुस्लिम समाज सभी तरीके से आपके अभियान के साथ है। मुस्लिम समाज के राजा खान ने कहा कि पूरी वालंटियर आपके अभियान के साथ रहेगी।

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देशन में निजात अभियान के तहत अवैध नशा के खिलाफ जिले में तीन चरणों में यह अभियान चलाया जा रहा है जो एक व्यापक जन-जागरूकता, दो-पुलिस कार्यवाही और तीन-नशे के आदी लोगों की काउसिलिंग व पुनर्वास में मदद-शामिल हैं। वो नशे के आदि परिवार के लोग जिसके कारण उन्हें आर्थिक व मानसिक तनाव से गुजरना पड़ रहा है, उन्हें चिन्हांकित कर उनकी काउसिलिंग की जाएंगी वे अगर नशा से निजात पाना चाहते हैं पर नशे के आदी होने के कारण नशा मुक्त नहीं हो पा रहे थे, उन्हें काउसिलिंग पश्चात उनके इलाज हेतु तैयार होने पर उन्हें नशा मुक्ति एवं पुर्नवास केन्द्र देवादा ले जाकर चिकित्सकीय सहायता हेतु ओपीडी में चेक कराया जाएगा, जहां डॉक्टर प्रमोद गुप्ता द्वारा उनका इलाज उपचार कर सहयोग प्रदान किया जाएगा, जिसका पूरा खर्च पुलिस विभाग करेगा, ताकि नशे की दलदल में फंसे युवाओं को बाहर निकाला जा सके।

मुस्लिम समाज के मीडिया प्रभारी सैय्यद अफजल अली ने कहा कि राजनांदगांव पुलिस के निजात अभियान के तहत इस प्रयास को सभी समाज के परिवार द्वारा खूब सराहा जा रहा है। युवाओं को गलत प्रवृत्ति व नशे से निजात दिलाने और समाज को मुख्य धारा के साथ जोड़ने का यह प्रयास लगातार जारी रहेगा। मुस्लिम समाज ने इस अभियान को निरंतर चलाने व अपने समाज के द्वारा भी इस अभियान को पूरा समर्थन देने की बात कही। साथ ही समाज के लोगों को छग पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा हेतु बनाया गया अभिव्यक्ति ऐप के बारे में जानकारी दी गई। इस सौजन्य मुलाकात में हाजी तनवीर अहमद ।

हाजी शरीफ भाई, जलालुद्दीन निर्वाण, रसीद भाई बेरिंग, ताहिरा अली, निकहत परवीन, खैरुन निशा, हैदर जोया, अय्युब भाई, अब्दुल राजिक (राजा खान), सैय्यद अफजल, रज्जू भाई, पिंकू खान, असलम खान, खुर्शीद रँगरेज, शेख इरफान, फैजान खान, सलीम खान सहित मुस्लिम समाज के अन्य सदस्य लोग उपस्थित रहे।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।