मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट- कई राज्यों में बारिश होने की संभावना

दिल्ली :  देश भर में इस समय लगातार मौसम का मिजाज बदलते दिख रहा है. गर्मी से हालत खराब कई राज्यों को थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने ,अगले दो से तीन दिनों में  भारत के दक्षिणी केरल तट पर बारिश होने की संभावना जताई है। मई के पहले हफ्ते में ग्रीष्म लहर के चलते कई जगहों पर भीषण उमस रही ।

वही उसके बाद से कई राज्यों में बारिश भी हुई । पर अब फिर मौसम अपनी करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में यूपी, बिहार, झारखंड राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। दिल्ली के लोगो को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। दिल्ली में अगले दो दिन तक बादल छाए रहेंगे, वहीं हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

वही मौसम विभाग ने जानकारी दी की केरल के साथ ही अगले पांच दिनों के अंदर आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के  मुताबिक अगले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का अनुमान लगाया है। इसके साथ ही अगले दो से तीन दिनों में उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में आस पास के क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान लगाया है।

बतादे की मौसम एजेंसी के अनुसार अगले 3 दिनों के अंदर उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस वृद्धि हो सकती है और उसके बाद कोई खास बदलाव नहीं देखा जा सकता है । मध्यप्रदेश के कई जिलों में इन दिनों बारिश के साथ साथ आंधी तूफान भी देखने को मिला है, पर फिर भी अधिकतर जिलों में लोग बारिश के इंतजार में हैं।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।