किसानों को छोड़ दीजिए, पटवारी मेरा फोन नहीं उठाता

साल्हेखुर्द के सरपंच ने की समीक्षा बैठक में शिकायत, अन्य सरपंचों ने बताया कि नियमित रूप से आते हैं पटवारी, समय पर बैठते हैं धमधा ब्लाक में सरपंच-सचिवों की समीक्षा बैठक आयोजित

दुर्ग 06 मई 2022/ धमधा ब्लाक में आयोजित बैठक में कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सभी सरपंचों और सचिवों से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी और स्थानीय शासकीय अमले की नियमित उपस्थिति की जानकारी ली। सभी सरपंचों ने बताया कि उनके यहां पटवारी नियत समय पर उपस्थित रहते हैं। साल्हेखुर्द के सरपंच की बारी आने पर उन्होंने बताया कि किसानों का तो छोड़ दीजिए, पटवारी मेरा फोन नहीं उठाता।



बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री अश्विनी देवांगन भी थे उपस्थित , इस पर कलेक्टर ने एसडीएम श्री बृजेश क्षत्रिय को पटवारी पर कार्रवाई के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनसेवाओं से जुड़े हुए कार्यों में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरपंच-सचिवों की बैठक में उन्होंने कहा कि स्थानीय रूप से स्कूलों, आंगनबाड़ियों के बेहतर क्रियान्वन को देखने का दायित्व आप लोगों का है। किसी भी तरह की दिक्कत आती है तो ब्लाक लेवल पर इसे अवगत कराएं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री अश्विनी देवांगन भी उपस्थित थे।



उन्होंने कहा कि नरवा, गरूवा, घुरूवा, बाड़ी शासन की ग्रामीण विकास की सबसे प्राथमिकता की योजना है। गौठानों का संचालन जितने बेहतर तरीके से होगा, वे उतने ही ग्रामीण विकास के प्रमुख केंद्र के रूप में स्थापित होंगे। सरपंच गौठान समिति के सदस्य भी होते हैं। इस नाते भी गौठान की बेहतरी के लिए नवाचार करना और निरंतर कार्य कर इसे स्वावलंबी ईकाई के रूप में स्थापित करना दायित्व है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।