आबकारी विभाग की छापेमारी कार्रवाई, आधे दर्जन गिरफ्तार

कोरिया : जिला कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश का असर आबकारी अधिकारियों पर दिखने लगा है। बता दें कल कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह व पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल ने बैठक में आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा व कोचियों के माध्यम से अवैध रूप से मदिरा बिकने व पिलाने पर कार्यवाही करें।



पूरे जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है, ऐसे में किसी भी प्रकार की अवैध कार्यों को लगाम कसने के लिए लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में जिला आबकारी अधिकारी ने जानकारी दी कि विभिन्न दलों का गठन कर जिले में अवस्थित होटल तथा ढांबों मेँ मदिरा अथवा आन्य मादक द्वव्योँ का सेवन, विक्रय, चौर्यनयन, संग्रहण इत्यादि जैसी कोई गतिविधि न हो, इस हेतु औचक निरीक्षण किया जा रहा है।





साथ ही सम्बंधित संचालकों को समझाइश दी जा रही है कि किसी भी हालत में मादक पदार्थाे का विक्रय न किया जाए। सघन जाँच करते हुए विगत तीन दिन में 9 छापे मारे गए औऱ 6 प्रकरण कायम करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।



इनसे करीब 17 बल्क लीटर मदिरा की जप्ती की गई है। वहीं अनियमितता पाये जाने पर संबंधित के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत विधि सम्मत कार्यवाही की जा रही है।







Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।