बिपरजॉय चक्रवाती तूफान का दिखा असर, यात्रियों को वापिस मिलेगा टिकट का पैसा, रद्द हुई 67 ट्रेनें, देखें लिस्ट…

‘बिपरजॉय चक्रवाती तूफान : चक्रवात बिपरजॉय के वजह से रेलवे ने 67 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं। रेलवे यात्रियों को नियमानुसर उनके टिकट के पैसे रेलवे वापिस करेगा। और महाराष्ट्र के पालघर जिला प्रशासन ने चक्रवात ‘बिपरजॉय’ के वजह से 13 जून से 15 जून तक तट के पास लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

अधिकारियों ने बताया कि  ‘बिपारजॉय’ चक्रवाती तूफान के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात में अपनी मरीन विंग की संपत्ति और कर्मियों की सुरक्षा का आदेश दिया है। बता दे की नावों और लगभग एक दर्जन तैरती सीमा चौकियों (छोटे जहाजों) को सुरक्षित लंगर में ले जाया जा रहा है।

पश्चिम रेलवे (Western Railway) के जनरल मैनेजर अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि हम चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की लगातार निगरानी कर रहे हैं। हमारे मुख्यालय में हमने आपदा नियंत्रण कक्ष बनाया है। हमने ADRM को भुज, गांधीदाम, पोरबंदर और ओखा में तैनात कर दिया है। और आज पोरबंदर में हवा की गति बढ़ने के चलते कुछ ट्रेन कैंसिल की गई है। और कल से जो गाड़ियां तटीय इलाकों में जा रही हैं उन्हें कैंसिल कर दिया जाएगा। हमने यहां से तीन RPF बटालियन और मेडिकल टीम भेजी है। विरावल, पोरबंदर, ओखा, द्वारका, गांधीधाम और भुज में आने वाले 2-3 दिनों तक ट्रेन का संचालन बंद रहेगा।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।