कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में बचीं 4 सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान, देखिए सूची…

रायपुर : कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 4 सीटों पर बची उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दे कि, सरगुजा से शशि सिंह, बिलासपुर लोकसभा से देवेंदर सिंह यादव, रायगढ़ लोकसभा से मेनका देवी सिंह और कांकेर लोकसभा से बीरेश ठाकुर को टिकट दिया है। और इससे पहले कांग्रेस 7 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

आपको बता दें कि, पिछले लोकसभा चुनाव में बीरेश ठाकुर बीजेपी के मोहन मांडवी से लगभग 5000 मतों से पीछे रहे थे। बीरेश वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने जनपद सदस्य पद से अपनी राजनीति की शुरुआत की थी। 3 बार भानुप्रतापपुर जनपद पंचायत के कोरर से जनपद सदस्य रहे। इसके बाद 2015 में कच्चे से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए। 2010 से 2022 तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रहे।

बीरेश ठाकुर 2019 में कांकेर लोकसभा से 6914 वोट से चुनाव हारे गए थे। सरगुजा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने शशि सिंह को मैदान में उतारा है। पूर्व मंत्री स्वर्गीय तुलेश्वर सिंह की पुत्री शशि सिंह हैं। उनके दादा पूर्व सांसद, पूर्व विधायक खेल साय सिंह हैं। और अभी वर्तमान में शशि सिंह जिला पंचायत में सभापति हैं।

वहीं इससे पहले छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। जिसमें राजनांदगांव लोकसभा से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महासमुंद लोकसभा से ताम्रध्वज साहू, रायपुर लोकसभा से विकास उपाध्याय, दुर्ग लोकसभा से राजेन्द्र साहू, जांजगीर-चांपा से डॉ. शिव डहरिया, कोरबा लोकसभा से ज्योत्सना महंत और बस्तर लोकसभा से विधायक कवासी लखमा को चुनावी मैदान में उतारा है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।