ब्रेकिंग ट्रेन एक्सीडेंट : रेल हादसे में 280 लोगो की मौत, 900 से ज्यादा लोग घायल, लगातार मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी

उड़ीसा-बालासोर : रेल हादसे में मरने वालों (died) की संख्या लगातार बढ़ रही है। और इस वक्त की बड़ी खबर जानकारी के मुताबिक, अभी तक 280 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। और कुछ घायल जिनका इलाज चल रहा है, उनकी हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है।

तमिलनाडु राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ओडिशा में बालासोर ट्रेन हादसे के बाद एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान कर दिया है। इस हादसे में 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 घायल हो गए। इस हादसे के बाद घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यह बड़ा ही दर्दनाक हादसा है। रेलवे के साथ-साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य सरकार बचाव अभियान में लगी हुई है।

हर संभव स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इस हादसे की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। वहीं जांच के बाद ही इस दर्दनाक हादसे की वजह सामने आएगी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। रेल मंत्री वहां के हालात का जायजा लें रहे है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रेल हादसे पर कहा, “ओडिशा के बालासोर में कल शुक्रवार शाम को हुए भयंकर रेल हादसा अत्यंत ही दुखद है। मैं इस हृदय विदारक घटना से मर्माहत हूं। रेल हादसे को देखते हुए भाजपा ने केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के अवसर पर होने वाले अपने सारे कार्यक्रमों को आज के लिए स्थगित कर दिया है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।