भाजपा सरकार ने राजीव युवा मितान क्लबों के खर्चो पर लगाया प्रतिबंध

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही राजीव युवा मितान क्लबों को प्रदत्त राशि के अंतरण और समस्त प्रकार के व्यय पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं,  इस संबंध में आदेश बुधवार को संचालक खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने जारी किया है।



युवा मितान क्लब को अब आज की स्थिति में किसी भी कार्य के लिए प्रदत्त राशि के उपयोग की अनुमति नहीं होगी। छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त जिला कलेक्टरों को जारी निर्देश के मुताबिक, राजीव युवा मितान क्लब योजना अंतर्गत अब तक विभिन्न व्यय की जानकारी और व्यय की गई राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रेषित करने को कहा गया है।



Latest News : बिजली विभाग ने बदले नियम, अब से नहीं मिलेगा छूट ! उपभोक्ताओं को बड़ा झटका



गौरतलब है कि, राजीव गांधी युवा मितान क्लब योजना (Rajiv Gandhi Yuva Mitan Club Scheme) के तहत बीते 2 सालों में छत्तीसगढ़ राज्य के 13 हजार 269 क्लबों को कुल 132 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई थी। और इस आदेश के बाद जिला स्तरीय और अनुभाग स्तरीय समितियों तथा मितान क्लबों के खातों में आज की स्थिति में उपलब्ध राशि के अंतरण और व्यय पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।



Latest News : ठंड की वजह से स्कूलों का बदला टाइमिंग, जारी हुआ आदेश



कांग्रेस शासन काल में राजीव गांधी युवा मितान क्लब योजना (Rajiv Gandhi Yuva Mitan Club Scheme) का शुभारंभ 18 सितंबर 2021 को किया गया था। जिसमें प्रत्येक क्लब में 20 से 40 युवा थे। वहीं छत्तीसगढ़ राज्य में 13,261 राजीव युवा मितान क्लब (Rajiv Gandhi Yuva Mitan Club) गठित करने के लक्ष्य पर 13,242 क्लब बनाए गए थे। प्रत्येक क्लब को प्रति 3 माह में 25 हजार रुपये का अनुदान राशि दिए जाने का प्रविधान किया गया था।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।