छत्तीसगढ़ में आई फ्लू का विस्पोट, 19 हजार से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में कंजेक्टिवाइटिस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य में सप्ताहभार में कंजेक्टिवाइटिस के 19 हजार 155 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने छत्तीसगढ़ के सभी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में मोतियाबिंद के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नेत्र विभाग (eye department) के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के आंखों का चेकअप करने का निर्देश जारी किया गया है।



आपको बता दें कि पिछले हफ्ते से छत्तीसगढ़ में कंजेक्टिवाइटिस के मरीज सामने आ रहे हैं। और ये इंफेक्शन तेजी से लोगों में फैल रही है। राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कई जिलों में इसके केस सामने आए हैं। जिसके अलावा स्कूलों में भी ये इंफेक्शन तेजी से फैल रही है। इसे देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने जिन बच्चों में इसके लक्षण हैं उन्हें छुट्टी दे दी है।



23 जुलाई 2023 यानि बीते दिनों बालोद के आदिवासी विकासखंड डौंडी अंतर्गत संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के लगभग 17 बच्चे कंजेक्टिवाइटिस इंफेक्शन यानी आंख के इंफेक्शन का शिकार हो हुए हैं। और सभी का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डौंडी में उपचार करवाकर कैंपस के अंदर अलग कैंप में रखा गया है।

Advertisement

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।