शा.क.उ.माध्य विद्यालय रानीतराई को मिली छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल की मान्यता

रानीतराई अंचल के आसपास गांव में शिक्षा से वंचित लोगों को शिक्षा के प्रति जोड़ने का अवसर मिलेगा, शाला प्रबंधन एवं विकास समिति द्वारा लंबे समय से रही मांग पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने लगाई मुहर

“छत्तीसगढ़-24-न्यूज़” करन साहू की रिपोर्ट,

दुर्ग/पाटन- शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रानीतराई में शाला प्रबंधन एवं विकास समिति द्वारा लंबे समय से चली आ रही मांग पर छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी के निर्देशन में छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल की मान्यता दी गई है। इससे रानीतराई अंचल के आसपास गांव में शिक्षा से वंचित लोगों को शिक्षा के प्रति जोड़ने का अवसर मिलेगा।

बताड़े की शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रानीतराई में ओपन स्कूल परीक्षा केंद्र बनने से जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अशोक साहू जी एवं जनपद पंचायत पाटन सभापति श्री रमन टिकरिया जी एवं शाला विकास समिति के अध्यक्ष भूपेश ठाकुर जी द्वारा मुख्यमंत्री को धन्यवाद प्रस्तुत कर आभार प्रकट किया गया । साथ ही उपाध्यक्ष महोदय द्वारा आस-पास के गांवों में प्रचार प्रसार कर शिक्षा से वंचित लोगों को अवसर प्रदान कर इनका लाभ लेने हेतु कहा गया। जनपद पंचायत पाटन के सभापति रमन टिकरिया जी ने बच्चों के साथ साथ आसपास के समस्त ग्रामीणों से भी अपील की है कि राज्य शासन के इस योजना में अधिक से अधिक लाभान्वित होने के लिए यह परीक्षा केंद्र दिया गया है अतः समस्त ग्रामवासी इसमें जुड़कर इस अवसर का लाभ उठाएं।

शाला विकास समिति के अध्यक्ष भूपेश ठाकुर जी द्वारा भी सभी बच्चों को जो किसी कारणवश कक्षा आठवीं के बाद परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुए हैं उन्हें कक्षा 10वीं एवं 12वीं मैं आवेदन कर इस अवसर का लाभ उठाने हेतु कहा गया। संस्था के प्राचार्य ललित ठाकुर, राकेश सिंह ठाकुर द्वारा राज्य शासन के निर्देशानुसार परीक्षा केंद्र के बेहतर संचालन करने की बात कही गई आप को बता दे कि रानीतराई धमतरी जिला से लगा हुआ है यंहा के बच्चे को भी सुविधा मिल सकता है ओपन स्कूल परीक्षा केंद्र मिलने पर शाला विकास समिति के सदस्य ज्ञानेश्वर श्रीवास जी सुमित विश्वकर्मा जी पुरुषोत्तम वर्मा जी एवं शाला विकास समिति के समस्त सदस्य द्वारा आभार प्रकट किया गया।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।