48 वीं पुण्यतिथि पर “याद ए मुकेश का आयोजन” 27 को भिलाई में,

भिलाई नगर : दर्द भरे गीतों के बादशाह स्वर्गीय मुकेश चंद्र माथुर की 48 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर यादें मुकेश का आयोजन हर साल की तरह इस साल भी नेहरू हाउस सेक्टर 1 में 27 अगस्त के शाम किया जा रहा है इस कार्यक्रम के साथ ही स्वर्गीय आशा इकबाल महिला पत्रकार सम्मान का आयोजन भी विगत 12 वर्षों से निरंतर जारी है इस वर्ष महिला पत्रकार सम्मान में छत्तीसगढ़ 4 तथा अन्य 4 राज्यों की 5 महिला पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद विजय बघेल होंगे तथा अध्यक्षता वैशाली नगर के युवा विधायक रिकेश सेन करेंगे ।
महिला पत्रकारों का सम्मान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भिलाई इस्पात संयंत्र के ई डी (पी एंड ए )पवन कुमार जी रहेंगे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता छ ग श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ़ इकबाल की करेंगे ।
कार्यक्रम के दौरान फिल्मी दुनिया के दिवंगत गायक स्व कमलेश अवस्थी , विख्यात गजल गायक स्व पंकज उदास, मिमिक्री आर्टिस्ट स्व जूनियर महमूद को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी ।

कार्यक्रम की तैयारी क्रांति दर्शन महाविद्यालय कोसा नगर में पिछले एक सप्ताह से चल रही है । जिन प्रमुख गीतों को इस साल समावेशित किया गया है , उनमें सावन का महीना पवन करे शोर , एक प्यार का नगमा है , जिंदगी इम्तिहान लेती है , चिट्ठी आई है , जिस गली में तेरा घर ना हो बालमा , चांदी की दीवार न तोड़ी, जीना यहां मरना यहां, जे हम तुम चोरी से , दिल की नजर से , कोई जब तुम्हारा ह्रदय तोड़ दे, हम तो तेरे आशिक हैं सदियों पुराने, हम काले हैं तो क्या हुआ दिल वाले हैं , सात अजूबे इस दुनियां में जैसे सदाबहार गीत शामिल किए गए हैं ।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।