बेरोजगारी भत्ता 1 अप्रैल से शुरू

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शिक्षित बेरोजगारों को 1 अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने के लिए जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति का गठन किया गया है। जिले में 1 अप्रैल 2023 से सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण किया जाना है, 1 अप्रैल से शुरू होने जा रहे सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर विनीत नंदनवार की अध्यक्षता में आज जिला संयुक्त कार्यालय के डंकिनी सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक सम्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण का उद्देश्य विगत वर्षों में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का जनसामान्य के जीवन स्तर पर पड़े प्रभाव का आकलन कर प्राप्त डाटा का भविष्य में योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन तथा नई योजनाओं के निर्माण हेतु उपयोग किया जाना है।



बेरोजगारी भत्ता हेतु जिला स्तरीय समिति का गठन : छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शिक्षित बेरोजगारों को 1 अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने के लिए जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति का गठन किया गया है। शासन द्वारा शिक्षित बेरोजगारों को 1 अप्रैल 2023 से प्रतिमाह 25 सौ रुपए बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जाएगा। इसके लिए 28 मार्च तक क्लस्टर का गठन कर प्रत्येक क्लस्टर हेतु आईडी एवं पासवर्ड जारी किया जाएगा और सत्यापन समिति का गठन करते हुए 29 मार्च तक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।



राज्य शासन ने बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए https://berojgaribhatta.cg.nic.in/ ऑफिसियल वेबसाइट लांच कर दिया है, जिसके माध्यम से आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कलेक्टर ने जिले में निवासरत ग्रामीण परिवारों का सर्वेक्षण कार्य 30 अप्रैल तक पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।