तालाब में डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत

अंडा : बालोद जिले के गुण्डरदेही थाना अंतर्गत दुर्ग जिले से सटे ग्राम द्वारिकाडीह (डौकीडीह) में गजेंद्र साहू और किरण साहू का बड़ा बेटा मयंक साहू (5 साल ) केजी 2 में पढ़ाई कर रहा था, और नीलांबर साहू और देवकी साहू के मंझले बेटे लक्की साहू (4 साल) जो आंगनबाड़ी जाता था दोनों की पास में बस्ती से सटे एक तालाब में शुक्रवार की शाम को लगभग 6 से 7 बजे के बीच खेलते खेलते डूब जाने से मौत हो गई। मयंक और लक्की दोनों साथी थे एक साथ लगभग रोज खेलते थे।
वही शाम को बारिश का समय हुआ तब घर वाले देखें कि बच्चे घर पर नहीं है तो आसपास पतासाजी की गई इसी दौरान तालाब के पास मयंक का चप्पल मिला बस्ती के लोग तालाब में ढूंढे इस दौरान किसी को कुछ नहीं मिला फिर मछली पकड़ने की बड़ी जाली लाकर ढूंढने की कोशिश की गई जिसमें सबसे पहले लकी साहू की बॉडी मिली, फिर दूसरे बार में मयंक की भी बॉडी मिली। नजदीकी अस्पताल में दिखाया गया लेकिन बच्चों की सांस थम चुकी थी।

घरवाले लगा रहे, पंचायत पर आरोप ;
बस्ती के नजदीक में ही तालाब है बरसात के मौसम में ही उस तालाब में पानी इकट्ठा होता है बाकी समय खाली रहता है इसी वर्ष पहली बार खनन के लिए प्रस्ताव किया गया था ऐसा पंचायत सरपंच ने बताया लेकिन बस्ती वालों के विरोध के कारण 3 दिन में ही खनन बंद कर दिया गया। सरपंच को दस्तावेज लेकर थाना में उपस्थित होने कहा है। सरपंच मोहनलाल ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ लोग इसे परिवार की बच्चों के प्रति लापरवाही के तौर पर भी देख रहे हैं। फिलहाल यह घटना हृदय विदारक है।दो मासूम की मौत ने गांव को झकझोर कर रख दिया है। खबर लिखे जाने तक शव को मर्चुरी के लिए भेज दिया गया है। गुण्डरदेही पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

रिपोर्ट — एम डी युसूफ खान

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।