मुस्लिम देश ओमान में बंधक बनाई गई थी छत्तीसगढ़ की युवती, सरकार ने करवाया मुक्त, गृहमंत्री ने फोन पर जाना महिला का हाल-चाल…

दुर्ग : भिलाई क्षेत्र में रहने वाली महिला को ओमान मुस्लिम देश में बंधक बना लिया गया था। बंधक महिला ने इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करके भारत सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार से मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद सरकार ने तत्परता दिखाते हुए बंधक युवती को तत्काल सुरक्षित मुक्त करवा लिया। जिसके बाद छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा ने फोन पर बंधक महिला से जाना हाल-चाल, दूतावास अधिकारियों को महिला की सुरक्षा की निर्देश दिए ।

गृहमंत्री से बातचीत में बंधक दीपिका ने बताया कि, अभी मैं बिल्कुल सुरक्षित हूं। मस्कट की एम्बेसी में आ गई हूं। आप बिल्कुल चिंता मत करिए। हम आपके आने की व्यवस्था करेंगे। आप मेरा नंबर रख लीजिए। और आप छत्तीसगढ़ आने के बाद मुझे फोन करिए और आप अपने साथ मस्कट में हुए वाकये के बारे में बताइए। आपको जिन लोगों ने धोखा दिया, उस मामले की तह में जाकर कार्रवाई की जायेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, बंधक महिला भिलाई क्षेत्र के खुर्सीपार क्षेत्र की रहने वाली है। हाउस मेड की नौकरी करने के लिए अरबी प्रायद्वीप के पूर्व-दक्षिण में स्थित मुस्लिम देश ओमान गई हुई थी। और वहां उसे बंधक बनाकर उससे काम लिया जा रहा था।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।