भारी बारिश से परेशान लोग, घरों में घुस चूका है पानी

सरगुजा : जिले में कल रात अचानक से एक घंटा मूसलाधार बारिश हुई। बता दे की भारी बारिश से लोगों के घरों के अंदर पानी घुस चूका है। शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में पानी भर चुके है। घुटरापारा मझली पीढ़ इलाके में पार्षद को एक्सीवेटर लेकर नगर निगम की टीम के साथ पहुंचना पड़ा। पानी निकासी की व्यवस्था बनाई गई तब जाकर लोगो को राहत मिली। सुबह जैसा नजारा शहर के विभिन्ना गलियों- सड़कों में दिख रहा है।

महामाया पहाड़ से उतरने वाली पानी सीधे घुटरापारा मायापुर बस्ती में मलवा कचरा के साथ पहुंच गया और लोगों के घरों में व सड़कों पर पट गया। पहाड़ से उतरने वाला पानी नदी में बाढ़ की तरह आ रही है। मौसम विभाग ने बताया की रात में ‘1 घंटे’ में 55 मिलीमीटर वर्षा हुई और पूरी रात 90.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई जो एक रात में हुई सर्वाधिक वर्षा है।

मूसलाधार बारिश के वजह से अब अंबिकापुर में वर्षा का रिकार्ड 700 मिलीमीटर औसत पार हो चूका है। शहर के साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश की वजह से खेत पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं। बता दे की बांकी नदियों में पानी के तेज प्रवाह के कारण पूरे खेत डूब चुके हैं। शंकर घाट के पास पानी का बहाव तेज हो गया।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।