8 मार्च को होगा “कौही महाशिवरात्रि मेला” पुराने दर पर मेला बाजार का हुआ नीलामी

रानीतराई :  दुर्ग जिला के पाटन ब्लॉक में खारुन नदी के तट पर स्थित धर्मनगरी ग्राम कौही में आज 18 फरवरी को  महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर होने वाले भव्य भव्य महाशिरात्रि मेला के विषय में श्री महाकाली एवं श्री हनुमान मंदिर समिति के द्वारा चर्चा और मेला बाजार की नीलामी के लिए आवश्यक बैठक मंदिर परिसर में द्वारा रखा गया। आपको बतादे कि  8 मार्च को होने वाले इस भव्य मेला की तैयारी हेतु रुपरेखा पर विस्तार से चर्चा किया गया। तत्पश्चात 2 मार्च से 6 मार्च तक होने वाले संगीतमय शिव महापुराण कथा का आयोजन किया गया है जिसकी तैयारी को लेकर भी उपस्थित सदस्यों के द्वारा विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया।

तत्पश्चात मेला बाजार का नीलामी प्रक्रिया शुरू कि गई। वही एक लाख अस्सी हजार (1,8,0000) रूपये में मेला बाजार का नीलाम किया। जो पिछले वर्ष की नीलामी राशि है, वही इस बार किसी भी प्रकार के नीलामी में रुपयों की वृद्धि नहीं की गई है। ठेकेदार के द्वारा भी व्यापारी से पुराने रसीद देखकर पिछले वर्ष अंकित राशि ही दर्ज कर दुकान का रसीद काटेंगे। साथ ही किसी भी प्रकार के राशि में वृद्धि दुकानदारों से वसूल नहीं किया जाना है। ठेकेदार के द्वारा अधिक रसीद लेने पर यदि किसी के द्वारा समिति में शिक़ायत होती है तो, उक्त ठेकेदार की नीलामी तुरंत रद्द किया जाएगा। वही मेला बाजार नीलामी में 1000 रुपया के 31 लोगो ने अमानत राशि जमा कर नीलामी में भाग लिया। वही लाटरी सिस्टम से नेत राम साहू को महाशिवरात्रि मेला बाजार का ठेका मिला। नियम एवं शर्तें लागू होने के कारण बाकी लोगो का पैसा वापस नहीं हुआ।

उक्त बैठक में प्रमुख रूप से समिति के अध्यक्ष योगेश्वर साहू,सचिव राजेश साहू, कोषाध्यक्ष हेमलाल साहू,अन्य सदस्य गण नोशन सिन्हा, सुनीता यदु, माधव साहू, ईश्वर यादव, मुकेश साहू, सुभाष यादव,सुरेश साहू, उकेश साहू, मुलचंद साहू, मिडिया प्रभारी कमल नारायण साहू सहित अन्य लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।