24 घंटे में होगी अति बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने 27 जून को सुबह 8:30 बजे तक छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट उन इलाकों में जारी किया जहां जाता है, जहां मूसलाधार बारिश की आशंका होती है । और यलो अलर्ट भारी बारिश के लिए जारी किया जाता है।



मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। जबकि कोरिया, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, महासमुंद, बालोद, राजनांदगाव और बीजापुर जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। 27 जून की सुबह 8:30 से 28 जून रात 8:30 बजे तक छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, राजनांदगाव और कबीरधाम जिलों में एक दो स्थानों पर और कांकेर जिले में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जतायी गई है।



छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मानसून ने रविवार से दस्तक दे दी है। रविवार तड़के से शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर हो रही हैं। जिसके बाद सोमवार सुबह से फिर लगातार बारिश शुरू हुआ। इस दौरान 26 जून से बच्चों के स्कूल खुले तो वहीं शहर के सभी अंडर ब्रिज भी पानी से लबालब भर गए है। जिससे लोगों को भिलाई शहर से टाउनशिप की तरफ आने-जाने में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Advertisement

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।