भारी बारिश ने मचाई तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया मॉर्निग बुलेटिन

दिल्ली : महाराष्ट्र, गुजरात सहित देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश की गतिविधियां आप सभी को देखने मिल रही हैं। वहीं, दिल्लीवालों को बारिश का बेसब्री से इंतजार है। दिल्ली में कई दिनों से बारिश न होने के चलते उमस बढ़ी है। जिससे दिल्लीवालों का हाल बेहाल हो गया है।  आज दिल्ली में 11 जुलाई के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम 35 रिकॉर्ड किया जा सकता है। मौसम विभाग ने बताया की दिल्ली में आज हल्की बारिश हो सकती है।

( UP ) उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिक तापमान 38 डिग्री रह सकता है। और लखनऊ में आज बादल छाए रहेंगे। गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिक तापमान 34 डिग्री रह सकता है। उत्तर प्रदेश को अभी बारिश के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

बता दे की मौसम विभाग से दी गई लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, पश्चिम राजस्थान के कई इलाकों में 11 जुलाई और पूर्वी राजस्थान में 11 से 13 जुलाई के बीच बारिश हो सकती है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में तापमान की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिक तापमान 37 डिग्री रिकॉर्ड दर्ज किया जा सकता है। जयपुर में गरज के साथ बारिश की भी संभावना है। IMD ने वताया की आज तेलंगाना, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण छत्तीसगढ़ के आसपास के इलाकों में भीषण बारिश जारी रहने की संभावना है।

दिल्लीवासी बारिश के इंतजार में है तो वहीं, देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश ने अति मचा दी है। कहीं बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है तो कहीं लैंडस्लाइड, मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक बारिश के चलते आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चूका है। पिछले 48 घंटों से हो रही मूसलाधार बारिश से उत्तराखंड के हालात तेजी से बिगड रहे हैं।  भारी बारिश और उफनती नदियों से गांव से लेकर शहरों में बाढ़ के हालात पैदा हो रहे हैं पहाड़ी इलाकों में हो रहे लैंडस्लाइड ने कई रास्ते बंद कर दिये हैं। वहीं, गुजरात और महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों से हो रही भारी बारिश की वजह से इन दोनों राज्यों के कई ज़िले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं।  मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश का ये दौर फिलहाल रुकने वाला नहीं है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।