जीएसटी विभाग ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई.. इस तरह से पकड़ी गई 7 करोड़ रुपयों की जीएसटी चोरी

रायपुर : छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी की अगुवाई वाले जीएसटी विभाग (GST Department) ने जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। जीएसटी की प्रवर्तक विंग ने गुरुवार को राजधानी रायपुर के तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं के यहां छापा मारा है। इसमें राजधानी रायपुर के 3 आयरन स्टील उत्पाद निर्माता श्याम स्टील इंडस्ट्रीज, ईश्वर इस्पात और ईश्वर टीएमटी के यहां स्टेट जीएसटी की प्रवर्तन विंग ने छापेमारी की।

प्रवर्तक विंग ने उरला सिलतरा क्षेत्र में स्थित फैक्ट्रियों में भी जांच की।  जिसके प्रारभिक जांच में पाया गया कि, इन तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं ने 6.75 करोड़ रुपय की जीएसटी चोरी की है। आगे की कार्रवाई में यह राशि और बढ़ने की संभावना बताई जा रही है। और इन फर्मो से मौके पर ही अधिकारियों के समक्ष 4.75 करोड़ रुपय जीएसटी जमा किया गया। वहीं इन फर्मो ने कच्चा स्क्रैप खरीद कर सरिया बनाया जा रहा था और जीएसटी की चोरी की जा रही थी।

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ राज्य में यहां की जीएसटी की प्रवर्तन विंग एक्टिव है। प्रवर्तन विंग स्क्रैप से जीएसटी चोरी पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी। इसमें विभाग और एडवांस आईटी टूल्स का प्रयोग किया जा रहा है। जिसके साथ ही नई तकनीकों का प्रयोग कर ईवे बिल की जांच से प्राप्त सूचनाओं, फील्ड से एकत्र की जा रही सूचनाओं के आधार पर भी कार्रवाई की जा रही है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।