2 लाख रुपय का पटाखा जब्त, 3 कारोबारी पर की गई कार्रवाई

जांजगीर-चांपा : पुलिस ने 2 लाख 20 हजार रूपए का पटाखा जब्त किया गया है। पुलिस ने अवैध रूप से भंडारण कर रखे गए 220 किलो पटाखों को कारोबारी की दुकान से बरामद किया। आरोपी के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

जांजगीर-चांपा में पदस्थ एसपी विजय अग्रवाल ने दिवाली के मद्देनजर थाना प्रभारियों को अवैध पटाखा भंडारण करने वालों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। और साथ ही दुकानों की जांच करने को कहा गया। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि शिवरीनारायण में कार्तिक राम (63 वर्ष) ने अपने जनरल स्टोर में 120 किलोग्राम पटाखा, हेमलाल केशरवानी (59 वर्ष) ने अपनी दुकान में 60 किलो पटाखा और पंकज गुप्ता (40 वर्ष) ने 40 किलो पटाखा अपने जनरल स्टोर में अवैध रूप से भंडारित कर रखा है।

पुलिस को जानकारी मिलते ही तीनों दुकान पर छापा मारा और आरोपियों से लगभग 220 किलोग्राम पटाखा जब्त किया गया, जिसकी कीमत लगभग 2 लाख 20 हजार रुपए है। तीनों आरोपियों कार्तिक राम, हेमलाल केशरवानी और पंकज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने पटाखों के भंडारण के लिए जारी गाइडलाइन का उल्लंघन किया था। यह मामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।