बच्चों की मौत के बाद शिक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई.. डीईओ ने 3 लापरवाह शिक्षकों को किया सस्पेंड

बिलासपुर : जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने 2 छात्रों की मौत मामले पर बड़ी कार्रवाई की है। तीन लापरवाह शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने निलंबित कर दिया है। इसमें प्रभारी प्रधान पाठक धनेश्वरी प्रधान, सहायक शिक्षक कंचन नवरंग और सहायक शिक्षक संतोष भोई को डीईओ ने सस्पेंड किया है।

आपको बता दें कि, बुधवार को लंच टाइम में शासकीय प्राथमिक शाला दर्राभाटा से नहाने के लिए तालाब गए हुए 2 स्कूली बच्चों की तालाब में डूब जाने से मौत हो गई।  मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राम दर्राभांठा के शासकीय प्राथमिक शाला में कक्षा दूसरी में पढ़ने वाले 8 वर्षीय छात्र वंश और समीर पटेल हर दिन की तरह मंगलवार को भी स्कूल गए थे। लंच के वक्त दोनों छात्रों ने दो अन्य साथियों के साथ स्कूल से लगभग 500 मीटर की दूरी पर स्थित पथरी तालाब नहाने के लिए चले गए।

 CG BIG BREAKING  : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका… कांग्रेस के 2 पूर्व विधायक बीजेपी में होंगे शामिल, जानिए पूरा मामला 

चारों बच्चे नहाने के लिए तालाब में उतरे, और कुछ देर तैरने के बाद इनमें से 2 बच्चे जो उन्हीं की कक्षा पढ़ते थे, दोनों स्कूल वापस चले गए। लेकिन, समीर पटेल और वंश भट्ट स्कूल वापिस नहीं पहुंचे। स्कूल की छुट्टी के बाद देर शाम तक दोनों बच्चे घर नहीं लौटे तो परिजन बच्चों की तलाश में जुट गए। इस दौरान उन्हें दूसरे बच्चों ने बताया कि, दोनों का बैग स्कूल में रखा हुआ है। लेकिन समीर और वंश स्कूल में लंच के बाद नहीं दिखाई दिए।

अग्निवीर भर्ती  – राज्य के युवा बन सकते है अग्निवीर… 8वीं पास वाले भी जॉइन कर सकते इंडियन आर्मी.. जानिए पूरी डिटेल्स

पूछताछ में पता चला कि समीर और वंश के साथ दो और बच्चे उनके साथ नहाने गए थे। जिन्होंने बताया कि, वे सभी तालाब में नहा रहे थे, लेकिन वे दोनों नहीं आए। जिसके बाद परिजन सहित अन्य गांव वाले तालाब गए। देर रात तक कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों का शव पानी के अंदर से मिला। वहीं इस मामले में सीपत पुलिस ने जांच शुरू कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अग्निवीर (वायुसेना) में भर्ती हेतु निःशुल्क लिखित परीक्षा की तैयारी, 15 फरवरी तक आवेदन आमंत्रित, एक क्लिक में जानिए सभी डिटेल्स 

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।