CM शिवराज ने किया लाखों हितग्राहियों का 3900करोड़ से अधिक के हितलाभ वितरित करेंगे

माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत (शहरीमें 27 अप्रैल को दोपहर 3 बजे कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केन्द्र भोपाल में एक लाख से अधिक हितग्राहियों को 3900 करोड़ रूपये से अधिक के हितलाभ वितरित करेंगे। 

बता दे की वहीं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा 50 हजार से अधिक माध्यम से अंतरित की जाएगी। इक्कीस हजार से अधिक हितग्राहियों के गृह प्रवेश करवाया जाएगा और 295 नगरीय निकायों के 30 हजार नये हितग्राहियों के आवास का भूमि-पूजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान नगर निगम भोपाल के हितग्राहियों को आवास आवंटन के आदेश वितरित करने के साथ ही विभिन्न नगरीय निकायों के हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे।  नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री श्री ओपीएस भदौरिया भी उपस्थित रहेंगे।

मंत्री श्री सिंह ने बताया है कि प्रधानमंत्री द्वारा देश के हर नागरिक को पक्का आवास उपलब्ध कराने की कल्पना को मूर्त रूप देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का क्रियान्वयन प्रदेश में तेजी से करते हुए अभी तक पात्र हितग्राहियों को 9 लाख 25 हजार आवास स्वीकृत किये गए है। इनमें से 4 लाख 37 हजार आवास पूरे हो चुके हैं, शेष प्रगतिरत हैं। 

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।