गरीब, किसान, महिला और युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने वाला बजट – विधायक रेणुका सिंह

मनेन्द्रगढ़-भरतपुर-चिरमिरी : पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने गुरुवार को संसद में पेश हुए आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बजट को विकसित भारत का बजट बताया है। रेणुका सिंह ने बताया कि, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट पेश किया है उस से मातृशक्ति को बल मिलेगा।

 CG BREAKING  : महतारी वंदन योजना को लेकर डिप्टी सीएम ने दिया बड़ा अपडेट, महिलाओ को हर साल मिलेगा 12 हजार रुपय

रेणुका सिंह ने कहा कि, वित्तमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में लखपति दीदी को बढ़ावा दिया गया है।सरकार ने दो करोड़ से बढ़ाकर तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने का निर्णय लिया है।इससे महिलाओं के जीवन में बदलाव आएगा और लखपति दीदी से आत्मनिर्भरता आएगी। विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि,महिला और बेटियों के स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जा रहा है।

 Stock Market  : शेयर बाजार पर दिखा बजट का असर, इस कंपनी ने बनाया नया ताबड़तोड़ रिकॉर्ड

सरवाइकल कैंसर की रोकथाम के लिए अभियान शुरू करने की योजना बजट में शामिल हुई है।मिशन इंद्र धनुष के तहत टीकाकरण को बढ़ावा दिया है। 9 से 14 साल की लड़कियों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा। आशा बहनों को आयुष्मान योजना का लाभ दिया जाएगा। गरीब, किसान, महिला और युवाओं के कल्याण के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयासरत है। इनकी तरक्की से ही देश आगे बढ़ेगा। इस बजट में इसका सम्मिश्रण देखने को मिलता है।

 Local News  : मुख्यमंत्री बनने के बाद विष्णुदेव साय पहली बार पहुंचे कोरिया, 74 करोड़ रुपए के विकास कार्यो की मिली सौगात

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।