महिला ने लगाई खुद को आग, बेटे का आरोप – एक अधिकारी ने चुराए सोने के जेवर, एक ने लुटे 30 हजार, कहा – मर जाओ हमे ? फर्क नहीं पड़ता

राजनांदगांव : शहर के लखोली इलाके में महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली पीड़ित महिला यासमीन बेगम की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे भिलाई सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले बेटे मो. नफीस (13वर्ष) ने बताया,उसकी मां नगर निगम के तीन अधिकारियों से बहुत प्रताड़ित थी। उसी के चलते उसकी माँ ने ये कदम उठाया। नफीस ने अपनी मां के लिए न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित महिला के बेटे ने बताया कि, उसके पिता ने उसकी मां को बहुत समय पहले तलाक दे दी है। उसकी मां फुटपाथ पर दुकान लगाकर अपना पेट पालती है। पहले वो मां बेटे किराये के मकान में रहते थे। जिसके बाद लखोली में अटल आवास में रहने आए। बिना आवंटन के रहने के चलते निगम के अधिकारी आए दिन उन्हें घर से निकालने की धमकी देते थे। उसकी मां ने गरीबी रेखा के कागज व अन्य दस्तावेज निगम में दिए, लेकिन आवास आवंटन नहीं किया गया।

निगम के अधिकारी राजेंद्र ने उनके घर पर ताला लगा दिया। नफीस (13वर्ष) ने कहा कि इस घटना से पहले उनके घर का ताला खोला और अंदर से मां के सोने चांदी के जेवर चुरा लिए। जब मां ने निगम जाकर आत्म हत्या की चेतावनी दी तो उसी अधिकारी ने कहा आत्महत्या करना है तो कर लो उससे हमे कोई फर्क नहीं पड़ता है। जिसके बाद महिला ने अपने शरीर में पेट्रोल डालक खुद को आग लगा ली। 

महिला ने लगाई खुद को आग, बेटे ने बताया- एक अधिकारी ने चुराए सोने के जेवर, एक ने लुटे 30 हजार, कहा - मर जाओ हमे ? फर्क नहीं पड़ता

30 हजार रुपए की डिमांड.. ?

13 साल के बेटे मो. नफीस का आरोप है कि निगम के अधिकारी ललित मानक कुछ दिन पहले घर में आए और मेरी मां से 30 हजार रुपए की डिमांड की। उन्होंने कहा वो उनके नाम पर मकान का आवंटन करवा देंगे। मां ने 30 हजार रुपए दिए, लेकिन उन्होंने मकान नहीं दिया। दोपहर 2 बजे महिला यासमीन बेगम ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगाया तब वहां निगम के अधिकारी कर्मचारी और पुलिस कर्मी मौजूद थे।

बेटा, मां को जलता देख नफीस ने लोगों से मदद की गुहार लगाई। नफीस मांग की शरीर में लगी आग को बुझाने में अकेले जुटा रहा, लेकिन कोई महिला को बचाने नहीं आया। सभी वहां खड़े होकर देख रहे थे तमाशा।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।