प्रदेश में सभी पंचायत में राजीव युवा मितान क्लब का गठन युवाओ को सक्रिय एवं आत्मनिर्भर बनाएगा एवं समस्त नवनिर्वाचित युवा साथियों को हार्दिक बधाई एवं अशेष शुभकामनाएं – खुबीराज सोनकर

राज्य शासन के निर्देशानुसार पंचायतों मैं राजीव युवा मितान क्लब का गठन किया जाना है। क्लब गठित करने सभी सरपंचों को प्रेरित किया जा रहा है। राजीव युवा मितान क्लब में 18 से 40 वर्ष आयु के न्यूनतम 20 एवं अधिकतम 40 सदस्य होंगे। जिसमें कम से कम एक तिहाई महिला सदस्य होंगे। सदस्यों का चयन लिंग, जाति, धर्म के आधार पर नहीं होगा जिले के प्रभारी मंत्री द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इसमें सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व हो।
मीडिया प्रभारी ब्लाक कांग्रेस कमेटी पाटन खुबीराज सोनकर ने कहा कि राजीव युवा मितान क्लब के गठन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए संगठित कर शासन की विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में सक्रिय सहयोग लेना है।
इसका मूल उद्देश्य युवाओं के नेतृत्व क्षमता का विकास करना, स्वालंबन को बढ़ावा देना, कुपोषण को दूर करना, सामाजिक असमानता, कुरीतियों को दूर करना प्रमुख है।
योजना का उद्देश्य युवाओं में शिक्षा को बढ़ावा देना, स्वच्छता अभियान से जोड़ना तथा युवाओं में खेल शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देना है। राजीव गांधी युवा मितान क्लब के गठन के बाद युवाओं में उत्साह का संचार होगा।
मेरे गृह ग्राम पंचायत खुडमुडा़ मे राजीव युवा मितान क्लब का गठन किया गया जिसमें शीतल सोनकर, विजय साहू प्रदीप भोला घिंघोड़े, एवं अन्य सदस्य को जिम्मेदारी सौंपी गई है मेरे युवा साथियों को हार्दिक बधाई एवं अशेष शुभकामनाएं
योजना की सुचारू रूप से क्रियान्वयन हेतु राजीव गांधी मितान क्लब का पंचायतों में गठन किया जा रहा है। गठन उपरांत प्रभारी मंत्री द्वारा गठन को अंतिम रूप दिया जाएगा। जिससे पंचायत क्षेत्र में योजना का क्रियान्वयन सुचारू रूप से हो सके।
शासन की महत्वपूर्ण योजना युवा मितान क्लब का गठन हो रहे पदाधिकारियों एवं नवनिर्वाचित सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं इससे युवाओं की ग्रामीण विकास में भागीदारी बढ़ेगी। योजना के माध्यम से युवाओं को सांस्कृतिक, खेल एवं रचनात्मक कार्य से जोड़ा जा रहा है।

Politics Reporter - Khubiraj Sonkar
Politics Reporter - Khubiraj Sonkar
राजीतिक रिपोर्टर कार्यक्षेत्र - अमलेश्वर, पाटन ब्लॉक जिला दुर्ग ( छ. ग. )

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।